यूकेडी ने की कश्मीर से धारा 370 हटाने की वकालत की

यूकेडी ने की कश्मीर से धारा 370 हटाने की वकालत की

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। उत्तराखंड क्रांति दल ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने की वकालत की है। कहा कि इससे घाटी की समस्या के निदान में मदद मिलेगी।

यूकेडी पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत की। कहा कि भारतीय जनता पार्टी यदि वास्तव में देश की सच्ची हितैषी है तो उसे जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए। भाजपा इसे वादे के साथ केंद्र की सत्ता में आई थी।

यूकेडी के दिग्गज नेता पंवार ने कहा कि धारा 370 के हटते ही कश्मीर की समस्या काफी हद तक सुलझाएगी और देश में समानता का माहौल बनेगा। सरकार को कश्मीरी पंडितों की घर वापसी सुनिश्चित करनी चाहिए। का इसके अलावा पंवार ने उत्तराखंड राज्य की बरबादी के लिए भाजपा और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

कहा कि दोनों दल सत्ता में होने पर राज्य के संसाधनों पर मौज करते हैं। स्कूल बंद हो रहे हैं। एनआईटी जैसा संस्थान शिफ्ट हो गया है। पलायन से गांव उजाड़ हो गए हैं। दोनों दलों की गलत नीतियों से उत्तराखंड खाला का घर बन गया है।

उन्होंने कहा राज्य में सख्ती से वैरिफिकेशन होना चाहिए। राज्य के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान के समर्थन की बात चिंता में डालती है। इस मौके पर यूकेडी नेता मोहित डोभाल, आशीष भटट, शांति तड़ियाल, प्रेम सिंह नेगी, कंडी जोशी, जितार सिंह बिष्ट, यमुनोत्री रावत आदि मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नौ गवर्नमेंट डिग्री कॉलेजों को मिले प्रिंसिपल

देहरादून। शासन ने आठ डिग्री कॉलेजों में प्रिंसिपल