उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 13 मई को

उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 13 मई को
Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का छठवां दीक्षांत समारोह 13 मई को होगा। विश्वविद्यालय के स्तर से इसकी तैयारियों पूरी कर ली गई हैं।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव आरपी गुप्ता ने बताया कि दीक्षांत सामारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। तैयारियों को फाइनल टच देने के लिए कुलपति डा. पीपी ध्यानी प्रतिदिन एक-एक कार्य की समीक्षा कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त कार्यभार संभालने के बाद दीक्षांत समारोह कुलपति डा. ध्यानी की प्राथमिकता में था। आखिरकार उक्त प्राथमिकता 13 मई को धरातल पर उतरने जा रही है। इसको लेकर यूनिवर्सिटी के छात्र/छात्राओं में उत्साह का माहौल है।

कुलपति डा. ध्यान ने बताया कि पांच वर्ष 2016-17 और 2020-21 तक के 38791 डिग्री और पीजी छात्र/छात्राओं, 68 गोल्ड मैडलिस्ट व 2017 से 31 मार्च 2022 तक के 308 पीएचडी उपाधी दी जाएगी। इस मौके पर करीब 100 चयनित छात्र/छात्राओं को कुलाधिपति /राज्यपाल द्वारा उपाधियां प्रदान की जाएंगी।

प्रदेश के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी दीक्षांत समारोह के अति विशिष्ट और तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल दीक्षांत समारोह के विशिष्ट अतिथि होंगे।

Tirth Chetna

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.