पंचायत चुनावः ऊहापोह के बीच नामांकन आज से

पंचायत चुनावः ऊहापोह के बीच नामांकन आज से

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। दो से अधिक बच्चों वालों पर हाईकोर्ट के निर्णय के बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर ऊहापोह की स्थिति के पैदा हो गई। इस बीच, आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि दो से अधिक बच्चों वालों पर चुनाव लड़ने पर लगी रोक को कोर्ट ने हटा दिया। ऐसे में अब राज्य निर्वाचन आयोग का क्या रूख रहेगा ये देखने वाली बात होगी। क्या आयोग नए सिरे से अधिसूचना जारी करेगा या कोर्ट के निर्णय को ही जारी अधिसूचना में शामिल मानकार चुनाव प्रक्रिया जारी रखेगा।

क्या राज्य निर्वाचन आयोग भी कोर्ट की शरण में जाएगा। अभी तक सरकार के स्तर से भी इसको लेकर पंरपरागत बया नही सामने आ सका है। हालांकि बताया जा रहा है कि देर रात तक शासन के आलाधिकारियों के बीच इसको लेकर चर्चा होती रही।

बहरहाल, ऐसे तमाम सवालों से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर ऊहापोह की स्थिति पैदा हो गई है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। हर स्तर पर इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इस बीच, ये सूचना मिल रही है कि शुक्रवार दोपहर तक राज्य निर्वाचन आयोग इस मामले में स्थिति स्पष्ट कर सकता है। चुनाव कार्य में लगी मशीनरी भी नए हालातों में आयोग से स्पष्ट गाइड लाइन के इंतजार में है। कुल मिलाकर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर ऊहापोह की स्थिति पैदा हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 213 नए मामले, छह की मौत और 422 ठीक हुए

देहरादून। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के