सरकार की बुद्धि शुद्धि को परिवहन कारोबारियों ने किया हवन

सरकार की बुद्धि शुद्धि को परिवहन कारोबारियों ने किया हवन

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। वैश्विक महामारी कोरोना से चौपट हो चुके परिवहन कारोबार के लिए सरकार के स्तर से कोई राहत न मिलने से नाराज कारोबारियों ने सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया।

उत्तराखंड परिवहन महासंघ के आह्वान पर यात्रा बस स्टैंड ऋषिकेश में समस्त परिवहन संस्थाओं के संचालकों ,प्रतिनिधियों, वाहन स्वामियों एवं चालक, परिचालकों ने सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया।

इस मौके पर उत्तराखंड परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि लगातार गुहार लगाने के बावजूद सरकार परिवहन एवं पर्यटन व्यवसायियों के हित में कोई भी निर्णय नहीं ले रही है। सरकार की ये चुप्पी हैरान करने वाली है।

कहा कि राज्य में कॉपरेटिव के इस कारोबार को बचाने के लिए सरकार को जल्द से जल्द कोई ठोस निर्णय लेना चाहिए। टीजीएम ओसी के उपाध्यक्ष यशपाल राणा ने कहा कि सरकार हमारी मांगों को अनसुना कर रही है सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं कि वाहन स्वामियों का 2 वर्ष का टैक्स और वाहनों की आयु सीमा में 2 वर्ष की वृद्धि यथाशीघ्र की जाए।

टेंपो विक्रम महासंघ के अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत ने कहा कि सरकार संपूर्ण उत्तराखंड के लिए एवं संपूर्ण देश के लिए पर्यटन एवं परिवहन व्यवसायियों के हितों के लिए चार धाम यात्रा का संचालन शीघ्र अति शीघ्र शुरू करें ताकि वाहन स्वामी अपनी रोजी-रोटी की व्यवस्था कर सकें।

यूनियन के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत ने कहा कि सरकार द्वारा वाहन स्वामी की उपेक्षा लगातार की जा रही है लेकिन यदि शीघ्र अति शीघ्र सरकार निर्णय नहीं लेती है तो 1 लंबी लड़ाई सड़कों पर लड़ी जाएगी यज्ञ में शामिल हुए समस्त प्रतिनिधियों ने एक सुर में सरकार से गुहार लगाई है कि यथाशीघ्र चार धाम यात्रा का संचालन खोला जाए एवं ऋषिकेश विधायक द्वारा टोल प्लाजा के संबंध में जो मुकदमे दायर किए गए हैं वह भी यथाशीघ्र वापस लिया जाए।

इस मौके पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच ने उत्तराखंड परिवहन महासंघ को अपना पूर्ण समर्थन दिया मंच के सलाहकार विक्रम भंडारी ने कहा की परिवहन महासंघ लगातार परिवहन विषयों के हित के लिए संघर्ष कर रहा है।

सरकार की ओर से वाहन स्वामी चालक परिचालकों को कोई भी आर्थिक सहायता नहीं की गई है अतः यथाशीघ्र आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए कार्यक्रम में उपस्थित निम्न प्रकार रही भगवान सिंह राणा जिलाध्यक्ष जीप कमांडर यूनियन बलवीर सिंह नेगी अध्यक्ष जीप कमांडर यूनियन विनोद भट्ट संचालक गढ़वाल मंडल नवीन चंद रमोला, बलवीर सिंह रौतेला मेघ सिंह चौहान, आशुतोष शर्मा ललित सक्सेना चंदन सिंह पवार दाताराम रतूड़ी, प्यार सिंह गुनसोला, मनोज आर्य, योगेश उनियाल, नवीन तिवारी, रामसिंह फरस्वान ,करण सिंह पवार, मान सिंह पवार, रुकुमसिंह पोखरियाल, मदन कोठारी, बृजेश उनियाल, इंद्रेश बर्थ वाल, नवीन तिवारी, धनेश कंडियाल विक्रम भंडारी राकेश सेमवाल आशुतोष तिवारी सुरेंद्र सेमवाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रकृति की सत्ता को स्वीकारना होगाः डा. मधु थपलियाल

देहरादून। जलवायु परिवर्तन से तेजी से छीज रही