प्रवासी बेरोजगारों के लिए उद्यमिता विकास प्रशिक्षण शुरू

प्रवासी बेरोजगारों के लिए उद्यमिता विकास प्रशिक्षण शुरू

- in चमोली
0

रूद्रप्रयाग। भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) रुद्रप्रयाग द्वारा जनपद के बेरोजगार तथा हाल ही में आये प्रवासी बेरोजगारों को 06 दिवसीय उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हो गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन एलडीएम एसके शर्मा एवं एसबीआई स्टेट के कोर्डिनेटर कविता सैरावत के द्वारा कि गई। इस अवसर पर जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक द्वारा कहा गया कि वर्तमान में कोविड़-19 से देश में बेरोजगारी का स्तर बढ़ा है जिसमें सैकड़ों लोगों का रोजगार छिन गया है।

जनपद में आये प्रवासी बेरोजगार अपनी रूचि के अनुसार स्वयं का व्यवसाय का चयन करें तथा सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ उठायें। साथ उन्होनें सभी प्रशिक्षणार्थियो को बैकों से जुडी कई अहम जानकारी दी।

इस अवसर पर एसबीआई स्टेट कोर्डिनेटर कविता सैरावत द्वारा प्रशिक्षण ले रहे युवाओं को स्वरोजगार की जानकारी देते हुए स्थानीय स्वरोजगार तथा योजनाओं के बारे में प्रशिक्षणार्थियों को जानकारी दी।

इस अवसर पर एसबीआई के मुख्य प्रबंधक विकास भलोटिया द्वारा प्रशिक्षार्णियों को प्रशिक्षण के फायदे बताते हुए कहा कि जनपद में स्वरोजगार की अपार सम्भावनायें हैं साथ उन्होनें कहा कि प्रशिक्षण में शामिल प्रत्येक सदस्य मन लगाकर प्रशिक्षण लें।

इस अवसर पर एसबीआई के मुख्य प्रबन्धक एफआई रुद्र सिंह राणा सहित आरसेटी के प्रशिक्षक भूपेन्द्र सिंह रावत सहित , प्रवीन कप्रवाण व प्रशिक्षण ले रहे दीपक, पंकज कुमार, मुकेश कुमार, अजय सिंह, पंकज आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेः तीर्थनगरी में अतिक्रमण पर जेसीबी ने बोला हल्ला

यह भी पढ़ेः विलुप्ति की कगार पर पहुंची घराट और इससे जुड़ी परंपराएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 213 नए मामले, छह की मौत और 422 ठीक हुए

देहरादून। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के