टिहरी महोत्सव की तैयारियों जोरों पर, मंडलायुक्त ने लिया जायजा

टिहरी महोत्सव की तैयारियों जोरों पर, मंडलायुक्त ने लिया जायजा

नई टिहरी। मई में प्रस्तावित तीन दिवसीय टिहरी महोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। मंडलायुक्त दिलीप जावलकर ने टिहरी पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

आयुक्त गढ़वाल मण्डल जावलकर ने 25 मई से प्रस्तावित तीन दिवसीय टिहरी महोत्सव के कार्यक्रमों के आयोजन हेतु कोटी कालोनी में चिन्हित स्थानों का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि महोत्सव के दौरान स्थानीय उत्पादन को प्रमोट करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इसके अलावा बडे होटल व्यवयायियों को सुविधायुक्त टेन्ट कालोनी हेतु टेन्डर के माध्यम से आमंत्रित किया जाए। टिहरी के एैतिहासिक धरोहर के सम्बन्ध में भी पर्यटकों को जानकारी देने हेतु फोटो गेलरी तथा लाइट एवं साउण्ड शो का आयोजन करने के भी निर्देश दिए।
उन्होने कहा कि कोटी कालोनी साहसिक खेल संस्थान के पीछे व आस-पास टीएचडीसी की अनुपयोगी सामग्री व टीन शेड हटाने के निर्देश दिये हैं। जिसपर महाप्रबंधक टीएचडीसी ने समय मॉगा है।

इसके उपरान्त आयुक्त ने प्रस्तावित महोत्सव के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही प्रारम्भिक तैयारियों के सम्बन्ध में पावर प्वाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से विस्तृत जानकारी लेते हुए कहा कि महोत्सव में अधिक से अधिक पर्यटक आए इसके अलवा व्यापक प्रचार-प्रसार सोशल, इलेक्ट्रॉनिक तथा प्रिन्ट मीडिया, होर्डिंग्स, स्टीकर आदि के माध्यम से किया जाए।

जिलाधिकारी सोनिका ने बताया कि महोत्सव के दौरान 80-100 टेन्ट/पर्यटक आवास लगाने जाने प्रस्तावित है साथ ही योगा, पैराग्लाईडिंग, रोक क्लाईमिंग, काईकिंग, राफटिंग, वाटर स्कींग, जेट स्कींग अदि का प्रदर्शन एवं प्रतियोगितायें आयोजित की जायेगी।
इसके अलावा टिहरी मास्टर सैप प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जायेगा जिसमें सफल प्रतिभागियों को पुरुस्कृत किया जायेगा।

वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देश के बडे कुछ बडे कलाकारों के अलावा उत्तराखण्ड के प्रसिद्व लोक गायक भी आमंत्रित किये जायेंगे इसके अलावा स्थानीय शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं की सांस्कृतिक प्रस्तुतियॉ करवायी जायेंगी। उन्होने बताया कि महोत्सव के शुभारम्भ के दौरान झॉकियॉ भी निकाली जायेगी वहीं इस महोत्सव के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए उत्तराखण्ड के प्रवेश क्षेत्रों, रेलवे स्टेशन, हवाई अड््डो, बसों तथा दिल्ली में भी होर्डिंग व अन्य माध्यमों से भी प्रचार प्रसार किया जायेगा।

इस अवसर पर एसएसपी बिमला गुंजियाल, सीडीओ आशीष भटगांई, महाप्रबंधक टीएचडीसी के0पी0 सिंह, निदेशक अवस्थापना(एडीबी) पर्यटन एम0 पुरुषोत्तम, संयुकत निदेशक पर्यटन विवेक चौहान, उपजिलाधिकारी चरत सिंह चौहान, प्रशिक्षु एसडीएम अपूर्वा सिंह, निदेशक होटल मेनेजमेन्ट यशपाल नेगी, जिला पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा, प्रचार अधिकारी पर्यटन विभाग प्रदीप नेगी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोनाः राज्य में चार हजार से अधिक एक्टिव केस, 24 घंटे में 439 नए

देहरादून। उत्तराखंड राज्य में कोरोना एक्टिव केस की