स्वाति ध्यानी को विभिन्न संगठनों ने दी श्रृद्धांजलि

स्वाति ध्यानी को विभिन्न संगठनों ने दी श्रृद्धांजलि

- in देहरादून
0

देहरादून। गौरा देवी जैव विविधता पार्क में विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने पौधा रोपकर कर स्वाति ध्यानी को श्रृद्धांजलि दी।

उल्लेखनीय है कि उपचार के अभाव में प्रसूता स्वाति ध्यानी की मौत हो गई थी। इसको लेकर राज्य भर में लोगों में नाराजगी है। लोग व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं। रविवार को दून के गौरा देवी जैव विविधता पार्क में विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने पौधा रोपकर कर स्वाति ध्यानी को श्रृद्धांजलि दी।

इस मौके पर आयोजित गोष्ठी में विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगां ने सवाल उठाए कि आखिर तमाम दावों के बावजूद पहाड़ में स्वास्थ्य सेवाओं का ऐसा बुरा हाल क्यों है। आधी आबादी को प्रसव के दौरान क्यों मरने के लिए छोड़ दिया जाता है।

इस पर व्यवस्था को जवाब देना होगा। जिम्मेदारी तय होनी चाहिए कि राज्य गठन में खास भूमिका निभाने वाली महिलाओं के साथ ऐसा मजाक क्यों हो रहा है। गोष्ठी में वक्ताओं ने राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर हो रहे अतिक्रमण पर चिंता व्यक्त की।

कहा कि पढ़े लिखे समाज को इसके लिए आगे आना चाहिए।गोष्ठी में इस बात पर भी जोर दिया गया कि बुद्धिजीवी वर्ग को समाज के बीच जाकर राज्य के तमाम मुददों पर चर्चा करनी चाहिए। ताकि लोग समझ सकें कि राज्य की किस दिशा में बढ़ रहा है।

इस मौके पर डा. मधु थपलियाल, पूर्व पार्षद आरपी रतूड़ी, सुनीता चौहान, किरन भ ट्ट, कर्नल एसएन पैन्यूली,कल्पना बहुगुणा, शोभा रतूड़ी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोविड-19 में लगे एकेश्वर ब्लॉक के शिक्षक परेशान

एकेश्वर। ब्लॉक में विभिन्न स्तरों पर कोविड-19 की