आम आदमी की जीवन रक्षा सरकार की प्राथमिकताः सुबोध उनियाल

आम आदमी की जीवन रक्षा सरकार की प्राथमिकताः सुबोध उनियाल

- in टिहरी
0

नरेंद्रनगर। आम आदमी की जीवन रक्षा करना सरकार की प्राथमिकता है। वैश्विक महामारी कोरोना से पैदा हुए हालातों में सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है।

ये कहना है प्रदेश के कृषि मंत्री / प्रभारी कोविड- 19 जनपद टिहरी गढ़वाल सुबोध उनियाल का। उनियाल नरेन्द्रनगर स्थित नगरपालिका टाउनहॉल में राजस्व,स्वास्थ्य, पुलिस, विकास विभाग सहित अन्य रेखीय विभागों के अधिकारियों के साथ जनपद में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक ली।
कृषि मंत्री द्वारा अधिकारियों को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के बावत आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये! कृषि मंत्री ने आधिकारयों से कहा कि आम आदमी का जीवन बचाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

इसलिए सभी सम्बधित विभागों के अधिकारियों को चाहिए कि वे अपने दायित्वों के प्रति गम्भीर रहकर जनपद में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हर सम्भव प्रयास करें। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रवासी जनपदवासी जो अन्य राज्यों से जनपद में लौट रहे हैं उन्हें उनके सामाजिक दायित्वों के प्रति जागरूक किया जाय।
अक्सर देखने में आ रहा है कि कुछ प्रवासी जनपदवासी यह झूठ बोलकर कि वे देहरादून से आ रहे हैं जनपद में प्रवेश कर रहे हैं जोकि उचित नहीं है। उन्होंने निर्देश दिये कि चैकपोस्टों पर तैनात कर्मचारी प्रवासियों का पंजीकरण अनिवार्य रुप से करें तथा प्रवासी व्यकितयों के ग्रामीण/नगरवासियों से भी उनके प्रस्थान स्थल की जानकारी प्राप्त कर लें।

कृषि मंत्री ने कहा कि हमें कोविड-19 संक्रमण को लेकर जनपद में दहशत के माहौल को कम करना है। यह तभी सम्भव है जब हम ज्यादा से ज्यादा जीवन बचा पायेगें। इसमें सबसे बड़ी भूमिका स्वास्थ्य विभाग की है, इसलिए स्वास्थय विभाग सजग रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करे।

कृषि मंत्री ने नरेन्द्रनगर स्थित श्री देव सुमन संयुक्त चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन प्लान्ट के संचालन न होने तथा चिकित्सालय से कोविड-19 संक्रमित मरीजों के चिकित्सालय से फरार होने जैसी घटनाओं पर नाराजगी व्यक्त की गयी तथा प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनिल नेगी को हिदायत दी कि वह अपनी कार्य प्रणाली को सुधारें तथा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के दायित्व निर्धारित करते हुए ठीक प्रकार से काम लें।

कृषि मंत्री ने सभी उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को विवाह समारोह स्थलों के औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि विवाह समारोह स्थलों पर कोविड-19 गाईडलाईन के अनुसार निर्धारित संख्या से अधिक लोगों का जमावड़ा न होने दिया जाय ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके।

कृषि मंत्री ने जिले में दालों एवं खाद्यान्न की जमाखोरी रोकने हेतु अभियान चलाने के निर्देश जिलाधिकारी को दिये। कृषि मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि इस बात का विशेष ध्यान रहे कि जो लोग सरकारी खाद्यान्न पर निर्भर हैं उन तक राशन ससमय पहुंचना चाहिए। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए व्यापक जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश समस्त विभागों के अधिकारियों को दिये।

बैठक अध्यक्ष नगर पालिका नरेन्द्रगर राजेन्द्र विक्रम सिंह पंवार, अध्यक्ष नगर पालिका मुनिकीरेती रोशन रतूड़ी, अध्यक्ष नगर पंचायत गजा मीना खाती, ब्लॉक प्रमुख नरेन्द्रगर राजेन्द्र भण्डारी, डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ अभिषेक रुहेला, डीडीओ सुनील कुमार, एसडीएम युक्ता मिश्र,सीओ आरपी चमोली सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपास्थित थे। वहीं एसएसपी तृप्ति भट्ट, अन्य उप जिलाधिकारी वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से बैठक से जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 7019 स्वस्थ हुए, 4785 नए मामले और 79 की मौत

देहरादून। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना