गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, उत्तरकाशी के छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण को निकाली जागरूकता रैली

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, उत्तरकाशी के छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण को निकाली जागरूकता रैली
Spread the love

उत्तरकाशी। पर्यावरण संरक्षण और अपने आस-पास स्वच्छता बनाने हेतु गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, उत्तरकाशी के एनएसएस के स्वयं सेवियों ने जागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से पॉलीथीन का उपयोग न करने का संदेश दिया गया।

पालीथीन मुक्त भारत के बैनर को लेकर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, उत्तरकाशी के राष्ट्रीय सेवा योजना के तथा महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने पुरीखेत परिसर से लेकर विश्वनाथ मंदिर,कचहरी रोड,माल रोड तक रैली निकाली जिसमें बाजार को पॉलीथीन मुक्त बनाने,कूड़ा करकट साफ करने,पर्यावरण को बचाने की शपथ के साथ जनसामान्य को जागरूक किया।

कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. सविता गैरोला ने छात्र-छात्राओं को पर्यावरण बचाने,पोलीथीन के स्थान पर कपड़े के बैग लाने तथा महाविद्यालय सहित संपूर्ण बाजार को पोलीथीन मुक्त करने हेतु आह्वान किया ।इस अवसर पर डा. देवेन्द्र दत्त पैन्यूली ने छात्र-छात्राओं से शपथ दिलायी कि वे जहां भी रहते हैं,वहां के स्थान को प्रदूषण होने से बचायें तथा पॉलीथीन से रहित करें।

डा.सुनीता रावत,डा०सृष्टि कार्यक्रम अधिकारी ने विद्यार्थियों की रैली का संयोजन किया। रैली में परदेव सिंह, पवेन्द्र जयाडा,डा. बचनलाल,डा.मनोज फोंदणी,डा. मधु बहुगुणा,प्रीति वर्तवाल,डा. देवयानी मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.