जीजीआईसी ऋषिकेश की छात्राओं ने जाना मीडिया में कॅरियर की संभावनाओं के बारे में

जीजीआईसी ऋषिकेश की छात्राओं ने जाना मीडिया में कॅरियर की संभावनाओं के बारे में
Spread the love

ऋषिकेश। राजकीय बालिका इंटर कालेज, ऋषिकेश में छात्राओं ने मीडिया में कॅरियर की संभावनाओं के बारे में जाना। इसके लिए जरूरी आर्हता के बारे में जानकारी ली।

राजकीय बालिका इंटर कालेज, ऋषिकेश के गाइडेंस एंड कॅरियर काउंसलिंग सेल के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं को मीडिया में कॅरियर की संभावनाओं की जानकारी दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज की प्रिंसिपल दीना राणा ने किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि 12 से ही कॅरियर को लेकर स्पष्टता होनी चाहिए। इसके लिए स्कूल में समय-समय पर विषय विशेषज्ञों के माध्यम से छात्राओं को जानकारी दी जाती है। इस जानकारी का छात्राओं को लाभ उठाना चाहिए।

इस मौके पर हिन्दी सप्ताहिक तीर्थ चेतना के संपादक सुदीप पंचभैया ने मीडिया में कॅरियर की संभावना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। पत्रकारिता की चुनौतियों बारे में बताया। पत्रकारिता के बारे में छात्राओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए। पत्रकारिता से संबंधित कोर्स के लिए आर्हता और विश्वसनीय इंस्टीटयूट के बारे में जानकारी दी।

संचालन उमा पाटनी ने किया। इस मौके पर गाइडेंस एंड कॅरियर काउंसिलिंग सेल की प्रभारी पूनम रावत और मीनाक्षी बुटोला ने सेल के स्तर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इस मौके पर रचना अग्रवाल, ऋचा रानी, गीता यादव, विजय लक्ष्मी नैथानी, पुष्प लता जोशी, नीरा त्यागी, लक्ष्मी चमोला, सुनीता रावत, सुमन काला, सीमा चमोली, निवेदिता शीला भंडारी आदि मौजूद थे। संचालन उमा पाटनी ने किया। 

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.