श्री देव सुमन उत्तराखंड यूनिवर्सिटीः ऋषिकेश परिसर में कुर्सी संघर्ष की आहट

श्री देव सुमन उत्तराखंड यूनिवर्सिटीः ऋषिकेश परिसर में कुर्सी संघर्ष की आहट
Spread the love

ऋषिकेश। श्री देव सुमन उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के ऋषिकेश परिसर में कुर्सी संघर्ष की आहट सुनाई दे रही है। विभागों से शुरू हुई संघर्ष की पटकथा अब बड़ी कुर्सी की ओर अग्रसर हो गई है। इसको लेकर जितने मुंह उतनी बातें भी हो रही हैं।

कहावत है कि गांव बसा नहीं और मांगने वाले पहुंच गए। श्री देव सुमन उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के ऋषिकेश परिसर के बारे में थोड़ा हटकर कहा जा सकता है कि परिसर ढंग से बना नहीं और ऑफिस-ऑफिस और हाय कुर्सी का खेल शुरू हो गया है।

दरअसल, कुर्सी का ये संघर्ष परिसर के अस्तित्व में आते ही शुरू हो गया था। पहले पहल ये एक-दो विभागों में दिखा और महसूस भी हुआ। कुछ विभागों में ये संघर्ष अब अपरिवर्तनीय वरिष्ठता की शर्त पर रिजिड होता दिख रहा है। ये संघर्ष कब अभिलेखों की शक्ल अख्तियार करते हुए सेवा में में मोड में आ जाए कहा नहीं जा सकता।

विभागों में कुर्सी के संघर्ष को सभी ने टीम वर्क के माध्यम से हतोत्साहित करते हुए विश्वविद्याल की नियमावली की पोथी भी सामने रख दी थी। मगर, अब बड़ी कुर्सी के लिए संघर्ष की बात सामने आ रही है। इसको लेकर इन दिनों खूब चटकारे लिए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक परिसर के इस खेल पर विश्वविद्यालय की भी नजर है। ऐसे तमाम मामलों को पूर्व में भी विश्वविद्यालय अच्छे से हैंडिल कर चुका है।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.