आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में झूमे दिव्यांग छात्र, बना रिकार्ड

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में झूमे दिव्यांग छात्र, बना रिकार्ड
Spread the love

ऋषिकेश। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश भर के दिव्यांग छात्र/छात्राएं एक ही समय पर अलग-अलग निर्धारित स्थानों पर खूब झूमे और रिकॉर्ड बनाया। इस मौके पर विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के कोच/ ट्रेनर को सम्मानित किया गया।

स्पेशल ओलंपिक भारत के बैनर तले आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उत्तराखंड में ऋषिकेश और रामनगर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। ऋषिकेश में हरिद्वार रोड स्थित ज्योति विशेष स्कूल परिसर में रनिंग इन प्लेस, स्माइल खेल और मनोरंजन के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

राज्य के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर मंत्री द्धैय ने विशेष छात्र/छात्राओं की खूब हौसलाफजाई की। वित्त मंत्री अग्रवाल ने कहा कि विशेष जरूरत वाले छात्र/छात्राओं को सक्षम बनाने के लिए समाज को आगे आना चाहिए।

शिक्षा एवं चिकित्सा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि विशेष आवश्यकता वाले नौनिहालों की बेहतरी के लिए शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग मिलकर काम करेंगे। स्पेशल ओलंपिक के एरिया डायरेक्टर डीबीपीएस रावत ने आयोजन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डा. रावत आदि ने स्पेशल बच्चों के कोच एवं ट्रेनर को सम्मानित किया। इस मौके पर अरविंद बलूनी, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीप्ति रावत, जगदीश चौहान, शशि राणा, मनीष अग्रवाल, राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट, सुधीर राय, अनिल मैठाणी, रंजन अंथवाल, उपदेश उपाध्याय, भास्कर कुलियाल, पुष्कर गौड़, मंजू चौहान, अंजना रावत, कमलेश भाटिया, विमल कोटियाल, सतीश बलूनी, आरसी भटट, कपिल क्षेत्री, शिवानी कोटनाला आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.