बाबा केदार को लगाया जाएगा चौलाई के लडडू का प्रसाद

बाबा केदार को लगाया जाएगा चौलाई के लडडू का प्रसाद

रूद्रप्रयाग। बाबा केदार को इस वर्ष पूर्ण रूप से रामदाना/चौलाई के लडडू का प्रसाद लगाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी एन.एस.रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में उक्त निर्णय लिया गया। बैठक में केदारनाथ प्रसाद संघ ने अवगत कराया गया कि संघ द्वारा सोनप्रयाग में लड्डू के पैक उपलब्ध कराए जाएगें।

लड्डू की पैकिंग इस वर्ष प्लास्टिक के स्थान पर बायो-डिग्रेडबल पदार्थ से की जाएगी। लड्डू विभिन्न पैकेट में उपलब्ध रहेंगे। प्रसाद संघ द्वारा लड्डू के साथ ही प्राकृतिक फूलों को भी व्यापारियों को उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ली गई।

प्रसाद व फूलों की सफलता हेतु बैठक में प्रसाद संघ ने व्यापारियों को डिमांड हेतु व्यापार संघ से एक व्यापारी नामित करने हेतु अनुरोध किया गया जिसकी व्यापार संघ ने सहमति दी। नामित व्यापारी द्वारा व्यापारियों की माँग को प्रसाद संघ को बताया जाएगा जिसकी आपूर्ति संघ द्वारा ससमय की जाएगी।

बैठक में व्यापार संघ अध्यक्ष केदारनाथ चण्डी प्रसाद भट्ट ने स्थानीय उत्पाद का प्रसाद के रूप में प्रयोग की सराहना की। कहा कि इससे स्थानीय लोगों की आर्थिकी मजबूत हुई है व व्यापार संघ चाहता है कि जनपद के रूपये का लाभ जनपदवासियों को ही मिलें।

व्यापार संघ द्वारा माँग की गई व्यापारियों के मार्जिन लाभ को ध्यान में रखते हुए लड्डू की कीमत तय की जाए। इस संबंध में प्रसाद संघ ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर लड्डू के पैकेट की कीमत तय कर सूचित कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर परियोजना निदेषक एम.एस. नेगी, डीपीएम आजीविका मोहम्मद आरिफ खान, प्रसाद संघ के अध्यक्ष आत्माराम बहुगुणा, उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह सजवाण, व्यापार संघ के सदस्य व अन्य प्रसाद संध से जुडे सदस्य उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आम आदमी पार्टी ने बढ़ाया कई दिग्गज नेताओं का ब्लड प्रेशर

पौड़ी। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के राजनीति