ऋषिकेश में आम आदमी पार्टी को झटका, दर्जनों कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

ऋषिकेश में आम आदमी पार्टी को झटका, दर्जनों कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल
Spread the love

ऋषिकेश। ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली। इससे कांग्रेस को संबंधित क्षेत्रों में मजबूती मिली।

पहले बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए। गुरूवार को कृष्णनगर कालोनी में डा. बीएन तिवाड़ी के नेतृत्व में बड़ी संख्या आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए। कांग्रेस विधायक प्रत्याशी जयेन्द्र रमोला ने आम आदमी पार्टी से आए हुए कार्यकर्ताओं का मालाएं पहनाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।

इस मौके पर रमोला ने कहा कि विधानसभा ऋषिकेश में परिवर्तन निश्चित है पहले भाजपा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की , अब बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कांग्रेस परिवार में शामिल हुए हैं।

कांग्रेस पार्टी की रीती नीतियों से प्रभावित होकर अन्य दलों के लोग कांग्रेस परिवार में शामिल हो रहे हैं। रमोला ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी 14 फरवरी के लिए सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर दिन रात कार्य करना है और ऋषिकेश विधानसभा में जीत सुनिश्चित करनी है। रमोला ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में क्षेत्र की जनता भाजपा विधायक को सत्ता से हटाने को तैयार है।

क्षेत्र की जनता जाग चुकी है अब वह निष्क्रिय विधायक को बिल्कुल भी सहन नहीं करेंगे और भाजपा को सत्ता से बेदखल कर ऋषिकेश में कांग्रेस को विजय बनाकर क्षेत्र का विकास करेंगे। बीएन तिवारी ने कहा कि कृष्णा नगर कॉलोनी के लोगो की साथ क्षेत्रीय विधायक द्वारा अनदेखी होती आ रही है पूरे प्रदेश में कांग्रेस की लहर है। भाजपा के प्रोटोकॉल विधायक ने 15 सालों के दौरान क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं किया। और अब जनता ऋषिकेश को भाजपा मुक्त करने जा रही है। तिवारी ने बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने 5 सालों में सिर्फ मुख्यमंत्री बदलने का काम किया है ,और सत्ता का बंदरबांट किया है।

आम आदमी से कांग्रेस में आए कार्यकर्ता ने एक सुर में कहा कि विधानसभा में आम आदमी पार्टी बुरी तरह हार रही है आम आदमी ने अभी तक अपना घोषणा पत्र भी जारी नहीं किया है, आप पार्टी में कार्यकर्ताओं को शोषण किया जाता है वहां छोटे कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया जाता है। आम आदमी पार्टी में हर कार्यकर्ता शीर्ष नेतृत्व से खफा है। कांग्रेस में शामिल हुए सभी कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर कांग्रेस अधिकृत प्रत्याशी जयेंद्र रमोला को भारी मतों से जिताने का आवाहन किया।

सदस्यता लेने वालों डॉ० बी० एन० तिवारी, जिला कार्यकारी सदस्य मनोज कुमार भट्ट, ग्राम उपाध्यक्ष रोहित शर्मा, पूर्व वार्ड सदस्य रघुवीर, वरिष्ठ कार्यकर्ता सोनू कुमार, जय प्रकाश आदि लोगों ने ग्रहण की।

गुरूवार को कांग्रेस प्रत्याशी जयेंद्र रमोला ने नई बस्ती रायवाला, श्यामपुर, 20 बीघा, शिवाजी नगर, बनखंडी, शांति नगर वह अन्य विभिन्न क्षेत्रों में परिवर्तन का नारा देते डोर टू डोर जनसंपर्क कर आम जनमानस से आगामी 14 फरवरी को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

कांग्रेस अधिकृत प्रत्याशी जयेन्द्र रमोला ने दावा किया कि जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। रमोला ने कहा कि ऋषिकेश के सभी क्षेत्रों वर्गों से कांग्रेस पार्टी को समर्थन मिल रहा है प्रदेश में पार्टी की सरकार बनने पर ऋषिकेश का विकास करने की बात कही।

रमोला ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक केंद्र की योजनाओं को अपनी योजनाएं बता कर लोगों से वोट मांग रहे हैं उन्हें भ्रमित करने का काम कर रहे हैं परंतु जनता जागरूक है वह विधायक से 15 साल में क्षेत्र के लिए किए गए कार्यों का लेखा-जोखा मांग रहे हैं जिसे बताने में वह नाकाम साबित हो रहे हैं, क्षेत्रीय विधायक ने ऋषिकेश की जनता को 15 सालों में विकास के नाम पर ठगने का काम किया है, इस बार ऋषिकेश की जनता उन्हें सबक सिखाने के लिए तैयार है ऋषिकेश में कांग्रेस जीत की ओर अग्रसर है।

कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शूरवीर सिंह सजवाण ने कहा कि जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस को पूर्ण समर्थन मिल रहा है, आम जनता भाजपा सरकार की नीतियों से परेशान है महंगाई बेरोजगारी चरम पर है उत्तराखंड में परिवर्तन की लहर है, उत्तराखंड की जनता प्रदेश में और ऋषिकेश में परिवर्तन कर कांग्रेस को सेवा करने का अवसर जरूर प्रदान करेगी। 15 साल से सत्ता का सुख भोग रहे स्थानीय विधायक को अब जनता नकार रही है जहां जहां जनसंपर्क के लिए जा रहे हैं लोग उन्हें वापस भगा रहे हैं।

जनसंपर्क के दौरान सविता शर्मा, देवेन्द्र रावत, मुकेश मनोड़ी, मुकेश पांडेय, जयपाल चौहान, विक्रम जेठूरी, दिनेश पंवार, पवन रावत, मनोज चौहान, सरोप सिंह पुंडीर, दीपक रायल, भारत लखेड़ा, संजय रावत, हरीश शर्मा, आलोक ध्यानी, नंदिता अशवल, नरेंद्र कोठारी, अल्का क्षेत्री, दीपा चमोली, निर्मल बेलवाल, वैष्णवी, लक्ष्मी कांत, सुरेंद्र सेमवाल आदि मौजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.