रवि फसल के बीजों के दाम तयःसुबोध उनियाल

रवि फसल के बीजों के दाम तयःसुबोध उनियाल

- in देहरादून
0

देहरादून। उत्तराखंड सीडस एंड तराई डेवलेपमेंट कॉपरपोरेशन ने रवि फसलों के बीच के दाम तय कर दिए हैं। इसमें किसी प्रकार की बढ़ोत्तरी नहीं की गई है।

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने विधानसभा स्थित सभा कक्ष में उत्तराखंड सीड्स एण्ड तराई डेवलपमेन्ट कॉरपोरेशन लि. की निदेशक मंडल की समीक्षा बैठक की। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि बोर्ड ने रवि फसल के बीजों के दाम तय कर दिये गये हैं, जिसमें गेंहू, लाई, सरसों, चना, मटर आदि बीजों के दाम तय किये गये।

कोरोना की परिस्थिति को देखते हुए खरीफ की फसल की तरह रवि फसलां के बीजों के दाम में किसी भी प्रकार की कोई बढोतरी नहीं की गई है। 30 हजार कुन्तल बीज कृषि विभाग को दिया जायेगा, जो किसानां को उपलब्ध कराने का कार्य करता है।

इसके साथ ही बैठक में कार्मिकां को एसीपी एरियर के भुगतान की मांग को लेकर बोर्ड द्वारा निर्णय लिया गया कि धन की उपलब्धता के हिसाब से, अनुपातिक आधार पर कार्मिकों के एरियर का भुगतान किया जायेगा। जिस कार्मिक की धनराशि जितनी होगी, उसको उस अनुपात के आधार पर, धन की उपलब्धता के अनुसार भुगतान किया जायेगा।

कृषि मंत्री ने कहा कि ती वर्ष पूर्व जांच के आधार पर 10 लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज कराई गई थी तथा एसआईटी जॉच बैठाई गई थी, उसमें 3 कार्मिको को अभियोग की अनुमति नही दी थी। इसको लेकर बोर्ड बैठक में चर्चा की गई, जिसमें विभागीय जॉच बैठा दी गई। इस अवसर पर, सचिव कृषि हरबंस सिंह चुघ, निदेशक कृषि गौरीशंकर, निदेशक उत्तराखण्ड सीड्स एण्ड टीडीसी. अंकुर पपनेजा आदि अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेः और निखरेगी दून की सुंदरताः मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ेः आत्मरक्षा के गुर जरूर सीखें युवतियांः अनिता ममगाईं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 10 की मौत, 618 नए मामले 560 हुए ठीक

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 618