श्री बदरीनाथ धाम में नहीं होने दिया जाएगा तीर्थ पुरोहितों का उत्पीड़नः सतपाल महाराज

श्री बदरीनाथ धाम में नहीं होने दिया जाएगा तीर्थ पुरोहितों का उत्पीड़नः सतपाल महाराज
Spread the love

ऋषिकेश। श्री बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के नाम पर तीर्थ पुरोहितों समेत किसी का भी उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। हर बात का हल बातचीत से निकाला जाएगा। इसके लिए प्रशासन को निर्देशित किया गया है।

ये कहना है प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का। यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान के नाम पर किसी का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए प्रशासन को निर्देशित किया गया है। हालांकि अधिकारियों के रवैए से ऐसा लगता नहीं है।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन के अधिकारी भवन और भूमि अधिग्रहण के लिए दबाव बनाने के लिए बिजली, पानी काटने जैसे हथकंडे अपना रहे हैं। इससे तीर्थ यात्रियों को परेशानी हो रही है। साथ ही तीर्थ पुरोहितों के बीच सरकार की गलत छवि बन रही है।

अब देखने वाली बात होगी कि अधिकारी पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की बात पर गौर करते हैं या नहीं। बहरहाल, महाराज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यात्रियों को चारधाम यात्रा में कोई परेशान न हो इसके लिए सभी जिलों के प्रशासन को निर्देशित किया गया है।

चारधाम यात्रा मार्ग पर यात्रियों से अधिक पैसे लेने के मामले को सरकार ने गंभीरता से लिया है और अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि यात्री हमारे अतिथि हैं और हमे उनका ध्यान रखना है। इसमें राज्य के हर व्यक्ति की भूमिका होनी चाहिए।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.