ऑटोनोमस कॉलेज जैसे मोमेंटम नहीं है श्री देव सुमन विवि के ऋषिकेश परिसर में

ऑटोनोमस कॉलेज जैसे मोमेंटम नहीं है श्री देव सुमन विवि के ऋषिकेश परिसर में
Spread the love

ऋषिकेश। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर में ऑटोनोमस पीजी कॉलेज जैसे मोमेंटम दूर-दूर तक नहीं दिख रहा है। न ही इस मोमेंटम को पाने का प्रयास होते दिख रहे हैं।

उत्तराखंड का एक मात्र ऑटोनोमस कॉलेज यानि गवर्नमेंट पीजी कॉलेज ऋषिकेश अब श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के ऋषिकेश परिसर के नाम से जाना जाता है। परिसर ने गत वर्ष से आकार लेना शुरू किया। तब उम्मीद थी कि परिसर में भी ऑटोनोमस कॉलेज जैसा मोमेंटम दिखेगा। मगर, ऐसा दूर-दूर तक नहीं दिख रहा है।

विश्वविद्यालय का परिसर किसी भी मामले में ऑटोनोमस कॉलेज के आस-पास भी नहीं दिख रहा है। विश्वविद्यालय जरूर दावे कर रहा है कि परिसर में अच्छा टींचग स्टॉफ है। संभव है कि ऐसा हो भी। मगर, अभी तक छात्र/छात्राओं की इसको लेकर स्वीकारोक्ति देखने और सुनने को नहीं मिल रही है।

ऑटोनोमस कॉलेज के दौर में छात्र/छात्राओं और प्राध्यापकों के बीच बेहतर कम्यूनिकेशन देखने को मिलता था। विश्वविद्यालय परिसर में कुछ विभागों में जरूर बेहतर स्थिति बनती दिख रही है या अच्छे प्रयास हो रहे हैं।

नियमित कक्षा, नियमित पढ़ाई करने की आदत डाल देने वाले ऑटोनोमस कॉलेज को हर कोई याद कर रहा है। अभिभावक भी ऑटोनोमस कॉलेज को याद कर रहे हैं। वजह परिसर में ऑटोनोमस कॉलेज जैसा मोमेंटम नहीं दिख रहा है।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.