तीर्थनगरी में अतिक्रमण पर जेसीबी ने बोला हल्ला

तीर्थनगरी में अतिक्रमण पर जेसीबी ने बोला हल्ला

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। आखिरकार तीर्थनगरी ऋषिकेश में हरिद्वार रोड पर पसरे अतिक्रमण पर जेसीबी गरज ही गई। करीब 32 दुकानों को जेसीबी ने जमींदोज कर दिया। यह क्रम लगातार जारी रहेगा।

उच्च न्यायालय के दो वर्ष पूर्व जारी आदेश पर आखिरकार गुरुवार को प्रशासन ने अमल करना शुरू कर दिया। व्यापारियों के विरोध के बीच भारी पुलिस बल के साथ जेसीबी लक्ष्य तक पहुंची और अतिक्रमण को एक के बाद एक ध्वस्त करने का क्रम शुरू हुआ।

शहीद स्मारक के आस-पास बनी करीब 32 दुकानों को जेसीबी ने ध्वस्त कर दिया। इस बीच जन जागरण अभियान पर निकले उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी से इन व्यापारियों ने बात की। उप जिलाधिकारी ने न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए विभाग की कार्यवाही को उचित ठहराया।

विभाग और प्रशासन का रुख भापकर अतिक्रमण की जद में आए व्यापारियों ने विभागीय अधिकारियों से आग्रह किया कि वह स्वयं ही अतिक्रमण हटा लेंगे। विभाग जेसीबी से कार्रवाई ना करें। अधिकारियों के द्वारा इन दुकानदारों को अपना सामान निकालने की छूट प्रदान की गई जिसके बाद एक किनारे से विभाग के द्वारा अतिक्रमण हटा दिया गया इस दौरान सभी 32 दुकानों पर कार्रवाई की गई।

अधिशासी अभियंता ओपी सिंह ने बताया कि हरिद्वार रोड शहीद स्मारक से लेकर जयराम आश्रम तिराहा तक अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की गई है। अतिक्रमण हटाने का ये क्रम शुक्रवार और शनिवार को भी जारी रहेगा। अब हरिद्वार की ओर कॉलेज तिराहे तक अतिक्रमण हटाया जाएगा। इस हिस्से में करीब 40 अतिक्रमण चिन्हित किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 213 नए मामले, छह की मौत और 422 ठीक हुए

देहरादून। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के