जीजीआईसी ऋषिकेश में जयंती पर याद किए गए स्व. इंद्रमणि बडोनी

जीजीआईसी ऋषिकेश में जयंती पर याद किए गए स्व. इंद्रमणि बडोनी
Spread the love

तीर्थ चेतना न्यूज

ऋषिकेश। राजकीय बालिका इंटर कालेज, ऋषिकेश में उत्तराखंड राज्य आंदोलन के प्रणेता स्व. इंद्रमणि बडोनी की जयंती लोक संस्कृति के रूप में मनाई गई। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में लोक संस्कृति के विभिन्न रूप देखे गए।

शनिवार को कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल की प्रिंसिपल दीना राणा और शिक्षिकाओं ने स्व. बडोनी की प्रतिता पर दीप प्रज्जवलित और पुष्पांजलि के साथ किया। इस मौके पर प्रिंसिपल राणा ने राज्य निर्माण के स्व. बडोनी के योगदान पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि लोक संस्कृति के संरक्षण और संवर्द्धन की दिशा में स्कूल स्तर पर प्रयास होने चाहिए। लोक संस्कृति दिवस इसमें अच्छी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने सभी को लोक संस्कृति दिवस की बधाई दी।

इस मौके पर उत्तराखंड की संस्कृति पर आधारित तमाम कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इसके माध्यम से संस्कृति के संरक्षण का आहवान किया गया। संस्कृति के साथ ही उत्तराखंड की कृषि और औद्यानिकी उत्पादों की भी प्रदर्शनी लगाई गई।

इस मौके पर प्रिंसिपल दीना राणा, रचना अग्रवाल, उमा पाटनी, नेहा पंचभैया, पुष्पलता जोशी, सुनीता रावत, इंदु काला, लक्ष्मी चमोला, हेमलता कोटियाल, मीनाक्षी बुटोला, ऋचा रानी, उर्मिला रांगड़, माहेश्वरी नेगी, कुसुम बडोला, निवेदिता भंडारी, निर्मला रावत, कृष्णा, नीरा त्यागी, दीप्ति सैनी, पूनम रावत, स्वाति जोशी, प्रभाती बिंजोला, सीमा चमोली आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *