राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मलाया गया हरेला

राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मलाया गया हरेला
Spread the love

डीजी स्कूल एजुकेशन ने किया पौधा रोपण

तीर्थ चेतना न्यूज

देहरादून। राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में लोकपर्व हरेला हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। महानिदेशक स्कूली शिक्षा समेत अन्य अतिथियों ने पौधा रोपण किया और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।

शनिवार को राजकीय गांधी नवोदय विद्यालय परिसर में लोकपर्व हरेला मनाया गया। इस मौके पर महानिदेशक स्कूली शिक्षा बंशीधर तिवारी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। इसके अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में आईपीएस अधिकारी तृप्ति भटट, उप आयकर आयुक्त रितेश भटट मौजूद थे।

सभी अतिथियों का स्कूल की प्रिंसिपल डा. सुनीता भटट ने स्वागत किया। इस मौके पर महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने लोकपर्व हरेला के महत्व पर प्रकाश डाला। कहा कि इस पर्व के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण और संवर्द्धन की दिशा में ठोस प्रयास संभव हैं।

एसएसपी अभिसूचना तृप्ति भटट ने प्रकृति के संरक्षण के साथ छात्र/छात्राओं को अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अपने बच्चों के सम्मुख अपने निजी अनुभव भी साझा किए। आईटी ऑफिसर रितेश भटट ने पारिस्थितिकी संतुलन के लिए पौधा रोपण जरूरी बताया।

एडीएम वित्त एवं राजस्व केके मिश्रा ने कहा कि हरेला पर्व प्रकृति और मानव के बीच के सहअस्तित्व है। इस मौके पर स्कूल परिसर में पौधा रोपण भी किया गया। स्कूली की प्रिंसिपल डा. सुनीता भटट ने सभी का आभार प्रकट किया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.