उच्च शिक्षा में गुणवत्ता और नवाचार समय की जरूरत

उच्च शिक्षा में गुणवत्ता और नवाचार समय की जरूरत

- in हरिद्वार
0

हरिद्वार। उच्च शिक्षा में गुणवत्ता और नवाचार समय की जरूरत है। इस बात को हर किसी को समझना होगा। उच्च शिक्षण संस्थाओं के माध्यम से इसको लेकर जागरूकता फैलाने की जरूरत है।

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मरगूबपुर में उच्च शिक्षा में गुणवत्ता एवं नवाचार विषय पर आयोजित संगोष्ठी में ये बात उभरकर सामने आई। अपर सचिव उच्च शिक्षा डा. अहमद इकबाल ने बतौर मुख्य अतिथि संगोष्ठी का शुभारंभ किया।

इस मौके पर उन्होंने साफ सुथरे परिसर की सराहना की। साथ ही छात्रों का आहवान किया कि हर क्षेत्र में कड़ी प्रतिस्पर्द्धा के इस दौर को पहचाने और इसके स्वयं को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करें। अध्यक्षता करते हुए प्रिंसिपल एसपी सिंह ने छात्रों के सर्वांगीण विकास और क्वालिटी एजुकेशन के लिए हो रहे प्रयासों की जानकारी दी।

साथ ही अपर सचिव से स्नातक स्तर पर भूगोल और विज्ञान संकाय की मांग की। सेवानिवृत्त शिक्षक एहसान अली ने कॉलेज के छात्रों के अनुशासन और आगे बढ़ने की ललक की सराहना की। डा. शैफाली शुक्ला ने कॉलेज की प्रोग्रेस रिपोर्ट प्रस्तुत की।

आईक्यूएसी के प्रभारी डा. मुकेश गुप्ता ने वर्ष भर इस दिशा में हुए कार्यों का उल्लेख किया। इस मौके पर एडवोकेट फुरकान अली, मुख्य कोषाधिकारी तंजीम अली, जिला पंचायत के सदस्य निसार अहमद, डा. मंजू अग्रवाल, डा. अनिल कुमार, डा. प्रवेश त्रिपाठी, श्रीमती पूनम, महिपाल सिंह रावत, बलवीर सिंह बिष्ट, अब्दुल, पिंटू आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 7019 स्वस्थ हुए, 4785 नए मामले और 79 की मौत

देहरादून। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना