यात्रा की तैयारियों में जुटे बीकेटीसी के अधिकारी

यात्रा की तैयारियों में जुटे बीकेटीसी के अधिकारी

bktcश्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अधिकारी चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुट गए हैं। यात्री विश्राम गृह समेत तमाम व्यवस्थाओं को चाक चौबंद किया जा रहा है।

इस वर्ष अप्रैल के अंतिम सप्ताह में चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। श्री केदारनगाथ के कपाट तीन और बदरीनाथ के कपाट छह मई को खुलने हैं। यात्रा की तैयारियों को लेकर शासन से लेकर निजी स्तर तक पर खासी सक्रियता दिख रही है।

इस बीच, श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति चारधाम यात्रा तैयारियों में जुट गई है। समिति के अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करना शुरू कर दिया है। समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह स्वयं तैयारियों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

श्री बदरीनाथ केदारनाथ यात्रा मार्ग पर स्थित समिति के यात्री विश्राम गृह को चाक चौबंद किया जा रहा है। इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। सीईओ बीडी सिंह ने अधिकारियों को अप्रैल दूसरे सप्ताह तक सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

इस बीच, श्री बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए एडवांस्ड टीम भेजने की तैयारियां भी समिति के स्तर से शुरू हो गई हैं। ताकि कपाट खुलने के दिन तक मंदिर परिसर के साथ ही धामों में अन्य व्यवस्थाएं भी जुटा ली जाएं।

बाजार भी हुआ सक्रिय
श्रीनगर। चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर बाजार भी सक्रिय हो गया है। ऋषिकेश से लेकर धामों तक के विभिन्न पड़ावों पर यात्रा की खूब तैयारियां हो रही हैं।
चारधाम यात्रा यानि प्रदेश की लाइफ लाइन। इस यात्रा का हर किसी को छह माह से इंतजार रहता है। बहरहाल, यात्रा की तैयारियों को लेकर बाजार भी सक्रिय हो गया है। ढाबे सजने लगे हैं तो लॉज, होटल और रेस्टोरेंट सजने लगे हैं।
इसके चलते ऋषिकेश के बाजार में इन दिनों खूब रौनक है।

 

संयुक्त रोटेशन भी तैयार
ऋषिकेश। चारधाम यात्रा में परिवहन सुविधा मुहैया कराने वाला नौ मोटर कंपनियों का समूह संयुक्त रोटेशन भी यात्रा के लिए तैयार है।
इसके अलावा टैक्सी यूनियन के स्तर से भी चारधाम यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वाहनों की एडवांस्ड बुकिंग भी आने लगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 213 नए मामले, छह की मौत और 422 ठीक हुए

देहरादून। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के