शिक्षा विभाग मिनिस्ट्रीयल कर्मियों को जल्द प्रमोशन

शिक्षा विभाग मिनिस्ट्रीयल कर्मियों को जल्द प्रमोशन

educational-miशिक्षा विभाग ने मिनिस्ट्रीयल कर्मियों के प्रमोशन हेतु जिलों से गोपनीय आख्या मांगी है। इसके तहत मुख्य प्रशासनिक अधिकारी और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर प्रमोशन होने हैं।

गत दिनों एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के शिक्षा निदेशक आरके कुंवर और अपर निदेशक वीएस रावत से मुलाकात की थी। मुलाकात में प्रतिनिधिमंडल ने मिनिस्ट्रीयल कर्मियों की विभिन्न लंबित मांगों को रखा।

मांगों पर दोनों अधिकारियों ने सहमति व्यक्त की। भरोसा दिया कि एक एक सप्ताह के भीतर मात्राकरण की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद मुख्य प्रशासनिक अधिकारी और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के पद पर प्रमोशन हेतु नवीन मात्राकरण के हिसाब से आख्या मांगी जाएगी।

एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने नोशनल प्रमोशन पर भी शिथिलता की मांग की। इसके अलावा काउंसिलिंग के नियमों में बदलाव की मांग रखी। कहा कि विधवा/विधुर, गंभीर रूप से बीमार और दुर्गम क्षेत्र में तैनात कार्मिकों को लाभ दिया जाए।

उक्त सभी मांगों पर जल्द ही एसोसिएशन विभाग को ड्राफ्ट प्रस्तुत करेगा। इसके लिए मंडलीय और जिला कार्यकारिणी से सहयोग लिया जाएगा। वार्ता में प्रांतीय अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, महामंत्री वीरेंद्र सिंह गुसाईं, संयुक्त सचिव सुभाष रतूड़ी, मंडलीय अध्यक्ष मुकेश बहुुगुणा, आशुतोष सेमवाल, प्रवीण कुमार, यशपाल पुंडीर, सुंदरलाल बिजल्वाण, जगदीश बगियाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आम आदमी पार्टी ने बढ़ाया कई दिग्गज नेताओं का ब्लड प्रेशर

पौड़ी। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के राजनीति