राज्य में 61 करोड़ का घोटाला, विरोध में कांग्रेस उतरी सड़कों पर

राज्य में 61 करोड़ का घोटाला, विरोध में कांग्रेस उतरी सड़कों पर

- in देहरादून
0

देहरादून। उत्तराखण्ड पॉवर कॉरपोरेशन में हुए 61 करोड़ के कथित घोटाले के विरोध में कांग्रेस सड़कों पर उतर आई है। आरोप लगाया कि दिल्ली की एक कंपनी को लाभ पहुंचाने की गरज से नियमो की अनदेखी की गई।

महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने पावर कारपोरेशन का पुतला फूंका। कहा कि कारपोरेशन के अधिकारियों ने राज्य को 61 करोड़ का चूना लगाया। इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर अधिकारियों ने किसके इशारे पर ऐसा किया।

महानगर अध्यक्ष शर्मा ने आरोप लगाया कि पॉॅवर कॉरपोरेशन द्वारा दिल्ली दिल्ली स्थित एक कम्पनी को लाभ पहुंचाने के लिए सारे नियम कायदों को ताक पर रखते हुए उत्तराखंड राज्य को 61 करोड रूपये का चूना लगाया गया।

उन्होंने बिजली के इस खेल में विभागीय अधिकारियों पर मिली भगत कर जनता के धन को हडपने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य के उपभोक्ताओं के लिए खरीदी गई बिजली को उपभोक्ताओं की मांग कम होने के कारण बची हुई बिजली को खुले बाजार में बेच कर जनता की गाडी कमाई को घोटाले की भेंट चढ़ाया गया है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड विद्युत नियामक आयोग एवं उत्तराखण्ड शासन की ओर से बनाई गई नियमावली में हुए अनुबन्ध के अनुसार बेची गई बिजली की धनराशि हर स्थिति में तीन दिन के भीतर पॉवर कॉरपोरेशन में जमा कराना अनिवार्य है तथा ऐसा न करने पर कम्पनी को ब्लैक लिस्टेड किये जाने का नियम है परन्तु विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से इस घोटाले को अंजाम दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लगाये गये लॉक डाउन के चलते बिजली की खपत में कई गुना कमी आई तथा बची हुई बिजली को कम्पनी द्वारा खुले बाजार में बेचा गया होगा इसकी भी जांच की जानी चाहिए।

साथ ही इस पूरे प्रकरण की ई डी एवम सी बी आई जांच हो । इसमें ऊर्जा निगम एवम पिटकुल की जांच निश्चित हो । लालचन्द शर्मा ने इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करवाये जाने तथा दोषी अधिकारियों व कम्पनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इस मौके पर डॉ विजेंदर पाल,उर्मिला थापा,सागर लामा, अर्जुन सोनकर,सीताराम नौटियाल,कमलेश रमन,दीप वोहरा, नवीन पयाल,अरुण शर्मा ,मधुसूदन सुंदरियाल,विकी नायक, अनुराग जगोतरा,डॉ प्रतिभा सिंह,आनंद त्यागी,दिग्विजय सिंह,नरेंद्र राणा,गुलशेर मियां,इखलाख अंसारी,वसीम अंसारी,मकसूद, रोबिन पंवार, प्रियांशु छाबड़ा,उदयवीर मल्ल,नीरज नेगी,धीरेंद्र सावन,परवीन त्यागी,अविनाश मणि,अनिल नेगी,संजय शर्मा,अकरम,मोहम्मद मंजूर,महमूदिन अंसारी,शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरःउत्तराखंड में 24 घंटे में 764 नए मामले

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना