पोस्टर प्रतियोगिता में एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी की छात्रा अवनिका रही प्रथम

पोस्टर प्रतियोगिता में एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी की छात्रा अवनिका रही प्रथम

- in शिक्षा
0

नरेंद्रनगर। धर्मानन्द उनियाल गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज नरेंद्रनगर द्वारा आयोजित ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता में एमबीपीजी कालेज, हल्द्वानी की छात्रा अवनिका जोशी प्रथम रही। गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक नरेंद्रनगर के अखिलेश भंडारी द्वितीय और स्वामी राम हिमालय जॉली ग्रांट की छात्रा अनू चंचल तीसरे स्थान पर रही।

लॉक डाउन में आयोजित इस राज्य स्तरीय पोस्टर प्रतियोगिता में राज्य लगभग विभिन्न विश्वविद्यालय व महाविद्यालय के 236 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। शनिवार को प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किया गया।

इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसपल प्रोफेसर डॉ अशोक नेगी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण घरों में कैद छात्र छात्राओं की रचनात्मकता को नया आयाम देने के उद्देश्य से ही यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि शैक्षिक गतिविधियों में इस प्रकार के नवाचार जहां छात्रों में रचनात्मकता जो बढ़ावा देते हैं वहीं शिक्षकों के लिए भी यह कुछ नया सीखने के अवसर प्रदान करते हैं।

प्रतियोगिता की संयोजक डॉ सपना कश्यप ने बताया कि प्रतियोगिता के मुख्य तीन विषय ’ लॉक डाउन आ ब्लेसिंग इन डिस्गाइज़’, ’लिविंग विद कोविड-19’ एवं ’ स्टे होम, सेव लिविंग्स’ रखे गए थे। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 27 मई तथा ऑनलाइन पोस्टर जमा करने की अंतिम तिथि 1 जून 2020 निर्धारित की गई थी।

प्रतियोगिता को कुशल पूर्वक संचालित करने के लिए तीन संचालन सचिव डॉ नताशा, डॉ मनोज कुमार एवम डॉ चेतन भट्ट को नियुक्त किया गया था। प्रतियोगिता की संचालक सचिव डॉ नताशा के अनुसार प्रतियोगिता के प्रति प्रतिभागियों के उत्साह को देखते कुछ बेहतरीन पोस्टर्स को भी विशेष स्थान देने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है।

पोस्टर प्रतियोगिता में एमबीपीजी कालेज, हल्द्वानी की छात्रा अवनिका जोशी प्रथम रही। गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक नरेंद्रनगर के अखिलेश भंडारी द्वितीय और स्वामी राम हिमालय जॉली ग्रांट की छात्रा अनू चंचल तीसरे स्थान पर रही। आरती मौर्य ने चौथा, अनीशा जुगलान ने पंचम, कल्याणी रतूड़ी ने छठवां, आरती उनियाल ने सातवां, ऋषिका प्रजापति ने आठवां स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

परियोजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश

देहरादून। वाह्य सहायतित परियोजनाओं के अंतर्गत संचालित परियोजनाओं