टीसीएस प्लेटफॉर्म से जुड़ा पीजी कॉलेज ऋषिकेश

टीसीएस प्लेटफॉर्म से जुड़ा पीजी कॉलेज ऋषिकेश

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। नए शिक्षा सत्र से पठन-पाठन को बेहतर और सुचारू बनाने के लिए गवर्नमेंट पीजी कॉलेज/ श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर को टीसीएस प्लेटफॉर्म से जोड़ दिया गया है।

बुधवार को टीसीएस प्लेटफॉर्म को लेकर कॉलेज में कार्यशाला आयोजित की गई। इस मौके पर कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. सुधा भारद्वाज ने कहा कि वर्त्तमान परिस्थितियों में ऑनलाइन टीचिंग की और सुदृण बनाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रशिक्षण के अगले चरण में प्राध्यापकों को गूगल मीट पर उक्त संदर्भ में जानकारी दी जाएगी। ताकि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए छात्र छात्राओं को ऑनलाइन अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जा सके।

टीसीएस के लर्निंग अफसर डाक्टर दयाधर दीक्षित ने बताया की अगले सत्र में पठन-पाठन को और सुचारू बनाने हेतु महाविद्यालय को टीसीएस प्लेटफार्म से जोड़ दिया गया है महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों की लॉगइन आईडी प्राप्त हो चुकी है। छात्र छात्राओं हेतु लगभग 6500 लॉगइन आईडी क्रिएट की जा चुकी है तथा रसायन विज्ञान के स्नातकोत्तर छात्रों का पंजीकरण कर डिजिटल क्लास का प्रारंभ किया जा चुका है।

इस मौके पर डा. गुलशन कुमार ढींगरा, डॉ. राकेश कुमार, डॉ. सत्येंद्र सिंह डॉ. जीसी बेंजवाल, डॉ हेमंत परमार, डॉ. विजेंद्र निगवा, डा. कल्पना जोशी डॉ. भरत सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ेः अभी बच्चों को स्कूल भेजने के मूड में नहीं अभिभावक

यह भी पढ़ेः नाराज कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने छोड़ी बैठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

खास से आम हुआ है गवर्नमेंट पीजी कॉलेज ऋषिकेश

ऋषिकेश। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, ऋषिकेश खास से आम