गवर्नमेंट पीजी कॉलेज ऋषिकेश में देशभक्ति गीत प्रतियोगिता

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज ऋषिकेश में देशभक्ति गीत प्रतियोगिता

- in ऋषिकेश
1

ऋषिकेश। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित देशभक्त गीत प्रतियोगिता में मेजबान कॉलेज की बबीता और नेहा पोखरियाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज के “एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब“ के तत्वावधान में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, राष्ट्रभक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजित की गई। प्रतियोगिता में मेजबान कॉलेज के अलावा गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी, कोटद्वार, रायपुर, गरुड, डीएसबी नौनीताल ,एमबी पीजी कॉलेज हल्द्वानी के 80 प्रतिभागियों ने शिरकत की।

कार्यक्रम का शुभारंभ आयोजन सचिव डॉ दयाधर दीक्षित ने अतिथियों के स्वागत से किया तथा एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब के संयोजक डॉ मृत्युंजय शर्मा ने क्लब के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

अग्रवाल ने प्रतिभागियों को शुभकामना दी तथा राष्ट्र के लिए समर्पित जीवन जीने का आह्वान किया उन्होंने बताया की उत्तराखंड वीरों की भूमि रही है। अतः युवाओं को राष्ट्र के प्रति समर्पण के लिए तैयार रहना चाहिए।

इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुवे पूर्व निदेशक उच्च शिक्षा प्रोफेसर एंन पी माहेश्वरी नहीं बताया कि राष्ट्र भावना से ओतप्रोत युवाओं के सामने नक्सलियों ने घुटने टेक दिए हैं अब इस जज्बे को और आगे बढ़ाने की जरूरत है।

कार्यक्रम संयोजक डॉक्टर सत्येंद्र कुमार ने युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में एनसीसी में प्रतिभाग कर राष्ट्र के लिए अपने योगदान को सुनिश्चित करने की सलाह दी । महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर सुधा भारद्वाज ने राष्ट्र की बेहतरी के लिए कुछ करने का आहवान किया। प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश की बबिता तथा नेहा पोलखरियाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

ऋषिकेश कॉलेज की शाक्षी रतूड़ी, ईशा भट्ट,गरिमा, बरखा, ऋषिकेश कोटद्वार कॉलेज की अनुकृति बटोला कोटद्वार ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कोटद्वार कॉलेज के विकास उनियाल, ऋषिकेश की शिवानी, रिया कर्णवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर डॉ विजेंद्र लिंगवाल, राकेश ठाकुर ,राकेश कुमार डॉ. अनिल कुमार, देवेंद्र भट्ट, विवेक राजभर आदि उपस्थित थे।

1 Comment

  1. Dr. Dayadhar Dikshit

    सराहनीय प्रयास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरःउत्तराखंड में 24 घंटे में 764 नए मामले

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना