गवर्नमेंट पीजी कॉलेज नई टिहरी के भूगोल विभाग में शैक्षणिक प्रतियोगिताएं आयोजित

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज नई टिहरी के भूगोल विभाग में शैक्षणिक प्रतियोगिताएं आयोजित

- in टिहरी
0

नई टिहरी। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, नई टिहरी के भूगोल विभाग की विभागीय परिषद के बैनर तले आयोजित शैक्षणिक प्रतियोगिता में छात्र/छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की।

गुरूवार को विभागध्यक्ष डा. अरूणा पी. सूत्राधर के निर्देशन में आयोजित शैक्षणिक प्रतियोगिता का कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. रेनू नेगी रिबन काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने भूगोल विभाग के प्रयासों की सराहना की।

साथ ही प्रतियोगिता के विषयों को अद्यतन बताते हुए कहा कि इससे छात्रों को सीखने को मिलेगा। इस मौके पर पोस्टर और वार्किंग मॉडल प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें छात्र/छात्राओं ने पर्यावरण, कोविड-19, जल चक्र, वायुमंडल, आदि थीम पर चार्ट तैयार किए।

इसके अलावा सोलर सिस्टम,ज्वालामुखी, पवन ऊर्जा पर वर्किंग मॉडल प्रस्तुत किए। उक्त प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे छात्रों को प्रिंसिपल प्रो. नेगी सम्मानित किया। डा. अरविंद पैन्यूली, डा. संदीप बहुगुणा, डा. आरती खंडूड़ीडा. ममता रावत, डा. अरविंद रावत, डा. भारती जयसवाल निर्णायक की भूमिका में थे। कार्यक्रम डा. अरूण पी. सूत्राधर और डा. जयेंद्र सिंह सजवाण के निर्देशन संपन्न हुए। इस मौके पर गौरव परमार और अरूण आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोटद्वार में संस्कृत भारती का जनपदीय सम्मेलन

कोटद्वार। जागरूक लोगों को संस्कृत भाषा के संरक्षण