गवर्नमेंट पीजी कॉलेज नई टिहरी को उद्यमिता विकास के लिए सेंटर ऑफ एक्सलेंस अवार्ड

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज नई टिहरी को उद्यमिता विकास के लिए सेंटर ऑफ एक्सलेंस अवार्ड
Spread the love

डा. हेमलता के नेतृत्व में हुए बेहतर कार्य

तीर्थ चेतना न्यूज

नई टिहरी। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, नई टिहरी को उद्यमिता विकास के लिए राज्य सरकार की देवभूमि उद्यमिता योजना के तहत सेंटर ऑफ एक्सिलेंस के चुना गया है। डा. हेमलता के नेतृत्व में मिले सम्मान से कॉलेज में उत्साह का माहौल है।

उद्यमिता के विकास के लिए अहमदाबाद से फैकल्टी मेंटर का प्रशिक्षण प्राप्त कर डॉ हेमलता ने दो दिवसीय बूट कैंप और 12 दिवसीय ई डी पी का सफल आयोजन किया गया, जिसके परिणाम स्वरुप विद्यार्थियों में उद्यमिता की ओर रुझान देखने को मिला।

डॉ हेमलता द्वारा सेंटर ऑफ एक्सिलेंस के लिए आर्गेनिक के कांसेप्ट पर प्रस्ताव जमा किया गया था, उसके उपरांत ईडीआईआई द्वारा कई बार की स्कीनिंग में प्रस्ताव के पक्ष में मेंटर डाक्टर हेमलता बिष्ट द्वारा मजबूती से अपने विचार रखे गए, जिसके परिणामस्वरूप राज्य से चयनित दस सेंटर में महाविद्यालय ने अपना स्थान सुनिश्चित किया।

डॉ हेमलता ने कहा कि महाविद्यालय के छात्रों द्वारा उद्यमिता के कई प्रस्ताव प्रस्तुत किए गए, जिनको विचार विमर्श कर उपयोगी बनाया गया है, महाविद्यालय के 3 प्रस्तावों को एंटरप्रेन्योरशिप मेगा इवेंट के लिए भी चयनित किया गया है। महाविद्यालय के कुछ प्रस्तावों पर पेटेंट हासिल होने की पूरी संभावना है।

इस उपलब्धि पर कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो पुष्पा नेगी, सभी शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं द्वारा प्रसन्नता व्यक्त गयी। आशा है कि यह उपलब्धि उद्यमिता विकास क्षेत्र मे प्रदेश के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *