उत्तराखंड में स्कूलों का नया शिक्षा सत्र शुरू

उत्तराखंड में स्कूलों का नया शिक्षा सत्र शुरू

- in शिक्षा
0

पौड़ी। उत्तराखंड बोर्ड से संबंधित स्कूलों का नया शिक्षा सत्र शुरू हो गया। सत्र के पहले दिन स्कूल घटती छात्र संख्या के टेंशन में नजर आए तो छात्र बिना किताबों के स्कूल पहुंचे।

उत्तराखंड के स्कूलों का नया शिक्षा सत्र सोमवार को बगैर किताबों की उपलब्धता के साथ शुरू हो गया। सरकार के स्तर से अभी तक निःशुल्क पाठय पुस्तक के तहत दी जाने वाली धनराशि छात्रों तक नहीं पहुंची। बताया जा रहा है कि इसमें अभी कुछ समय लग सकता है।

बाजार में भी किताबों की उपलब्धता प्रॉपर नहीं है। कई विषयों की किताबें नहीं मिल रही हैं। इसमें भी कुछ समय लगने की बात सामने आ रही है। यानि तमाम दावों के बाद हालात पिछले सालों की तरह ही दिख रहे हैं।

बहरहाल, शिक्षा सत्र के पहले दिन अधिकांश स्कूलों में घटती छात्र संख्या का टेंशन साफ देखा गया। स्कूल प्रशासन विभागीय गाइड लाइन के मुताबिक प्रवेशोत्सव की रणनीति बनाने में जुटे रहे। प्राथमिक विद्यालय क्षेत्र में नव प्रवेशी तो इंटर कालेज सेवित क्षेत्रों में स्थित प्राथमिक और जूनियर के छात्रों की संख्या के गणित उलझे रहे।

अब कुछ दिन स्कूलों के शिक्षक सरकारी स्कूलों की व्यवस्थाएं, सुविधाओं को आम लोगों तक पहुंचाएंगे। उन्हें अपने पाल्यों का एडमिशन सरकारी स्कूलों में कराने हेतु प्रेरित करेंगे। साथ ही अभिभावक संघ, एसएमसी, क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ बैठक कर स्कूल के बेहतरी के लिए उनके सुझाव लेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आम आदमी पार्टी ने बढ़ाया कई दिग्गज नेताओं का ब्लड प्रेशर

पौड़ी। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के राजनीति