एनसीसी का 10 दिवसीय राष्ट्रीय कैंप बादशाहीथौल में

एनसीसी का 10 दिवसीय राष्ट्रीय कैंप बादशाहीथौल में
Spread the love

नई टिहरी। एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत एनसीसी का दस दिवासीय राष्ट्रीय कैंप का आयोजन 11 जून से हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के बादशाहीथौल स्थित एसआरटी कैंपस में किया जा रहा है।

परिसर के एन0सी0सी0 अधिकारी डॉ0 रविन्द्र सिंह ने इसकी जानकारी दी। बताया कि दस दिवसीय राष्ट्रीय शिविर का आयोजन रूड़की ग्रुप एवं उŸाराखण्ड एन0सी0सी0 बटालियन से संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है। जिस में उŸाराखण्ड एवं गुजरात डाइरक्टेट के कुल 600 कैडेट प्रतिभाग करेगें।

इस कैम्प के माध्यम से जहाँ कैडेट कार्याक्रम के अतिरिक्त दोनो राज्यों की सांस्कृति को भी आपस में आदान-प्रदान होगा और एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना भी साकार होगी। डॉ0 रविन्द्र सिंह द्वारा यहा भी अवगत कराया गया की इस कैम्प का उद्धघाटन ब्रिगेडियार के द्वारा किया जायेगा तथा इस शिविर में विभन्न शैक्षणिक कार्याक्रमों के साथ-साथ शरीरिक, मानसिक, एवं स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जायेगा।

परिसर निदेशक प्रो0 ए0ए0 बौड़ाई द्वार इस शिविर के सफल आयोजन हेतु डॉ0 रविन्द्र सिहं एन0सी0सी0 अधिकारी को शुभकामनाएँ देते हुये कहा है कि परिसर स्तर पर इस शिविर के सफल आयोजन हेतु सभी द्वारा सहयोग प्रदान किया जायेगा।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.