गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज थत्यूड़, बड़कोट और चिन्यालीसौड में निबंध प्रतियोगिता की तैयारियां जोरों पर

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज थत्यूड़, बड़कोट और चिन्यालीसौड में निबंध प्रतियोगिता की तैयारियां जोरों पर

- in उत्तरकाशी
0

थत्यूड़। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज थत्यूड़, बड़कोट और चिन्यालीसौड में राष्ट्रीय युवा दिवस पर निबंध प्रतियोगिता की तैयारियां जोरों पर हैं। इसको लेकर छात्रों में भी उत्साह दिख रहा है।

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, थत्यूड़ की प्रिंसिपल प्रो. कल्पना पंत ने बताया कि उच्च शिक्षा निदेशालय से प्राप्त निर्देशों के अनुसार 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी के जन्म दिवस को युवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसके तहत “स्वामी विवेकानंद जी के विचारों की उत्तराखंड राज्य के परिप्रेक्ष्य में प्रासंगिकता “विषय पर राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन होना है।

12 जनवरी को सुबह 11ः00 बजे से 2ः00 बजे तक कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार किया जाएगा जिसमें न्यूनतम 3000 शब्दों से लेकर अधिकतम 5000 शब्दों की सीमा रहेगी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले छात्रों मैं से सर्वश्रेष्ठ तीन प्रतिभागियों की उत्तर पुस्तिकाओं को क्षेत्रीय कार्यालय उच्च शिक्षा निदेशक को भेजा जाएगा तथा वहां से प्रत्येक महाविद्यालय से प्राप्त छात्रों की निबंध मे से राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ₹100000 द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ₹75000 एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ₹50000 का पुरस्कार राज्य सरकार द्वारा प्रदान किया जाएगा।

राजेंद्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट उत्तरकाशी में राष्ट्रीय युवा दिवस 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन के अवसर पर स्वामी विवेकानंद के विचारों की उत्तराखंड राज्य के परिप्रेक्ष्य में प्रासंगिकता विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को ₹100000 का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। कॉलेज प्रिंसिपल प्रो.एके तिवारी ने इसकी जानकारी दी।

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, चिन्यालीसौड़ में भी निबंध प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रिंसिपल प्रो. संगीता मिश्रा ने प्रतियोगिता के लिए निदेशालय से आए दिशा निर्देशों की जानकारी दी। प्रतियोगिता की संयोजिका डा. शैला जोशी ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कॉलेज स्तर पर तीन सर्वश्रेष्ठ निबंध निदेशालय को भेजे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जुट जाएं तैयारी में, प्रवक्ता पद हेतु परीक्षा तिथि तय

हरिद्वार। राज्य के राजकीय इंटर कालेजों में प्रवक्ता