गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डोईवाला में राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज डोईवाला में राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता

- in देहरादून
0

डोईवाला। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता में विभिन्न प्रदेशों के तमाम विश्वविद्यालय और कॉलेजों के छात्रों ने शिरकत की।

कॉलेज के समाजशास्त्र विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अफरोज इकबाल की पहल पर आयोजित ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में छात्रों ने बढ़ चढ़कर शिरकत की। प्रतियोगिता में शिरकत करने वाले सभी छात्रों को आयोजक मंडल की ओर से प्रमाण पत्र दिए जाएंगें।

प्रतियोगिता में दिल्ली, पटना, उत्तराखंड ओपन विश्वविद्यालय, कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल, और विभिन्न महाविद्यालय जिसमें राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिथौरागढ़, राजकीय महाविद्यालय नारायण नगर, राजकीय महाविद्यालय मनुस्यारी, राजकीय महाविद्यालय पुरोला, राजकीय महावद्यालय कोटद्वार, राजकीय महाविद्यालय रानीखेत, राजकीय महाविद्यालय रामनगर, राजकीय महाविद्यालय काशीपुर, राजकीय महाविद्यालय रुद्रपुर, राजकीय महाविद्यालय हल्द्वानी, राजकीय महाविद्यालय मंगलौर, डीबीएस देहरादून, डीएवी देहरादून,एसजीआरआर देहरादून, एवं राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ऋषिकेश, राजकीय महाविद्यालय नरेंद्रनगर,राजकीय महाविद्यालय घाट चमोली, राजकीय महाविद्यालय चौखुटिया, एवं राजकीय महाविद्यालय चुड़ियाला ,राजकीय महाविद्यालय रायपुर, एस एम् जैन कॉलेज हरिद्वार, के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

इस प्रतियोगिता को संपन्न कराने में डा. अनिल भट्ट, डा. रवि रावत, डा. नूर हसन, डा. दीपक पांडे,डा. गोविन्द पाठक, डा.नीलू कुमारी डा०अखलाक अहमद आदि का योगदान रहा। कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. डीसी नैनवाल ने इस अवसर पर कहा कि यह प्रतियोगिता विद्यार्थियों के व्यक्तित्व के विकास के लिए बेहतर प्रयास है एवं समय समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताएँ आयोजित की जानी चाहिए।

समाजशास्त्र विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अफरोज इकबाल ने बताया कि इसका उददेश्य छात्र – छात्रओं को कॅरियर के प्रति प्रेरित करना है। इसके लिए छात्रों को यूट्यूब के माध्यम से जनरल नॉलेज की शिक्षा भी मुहैया करा रहे है । इस ट्यूटोरियल मे साप्ताहिक कोर्स के साथ सामान्य ज्ञान, सिविल सेवा हेतु तैयारी में मदद की जा रही है। डा. अफ़रोज़ इक़बाल ने कहा कि सामान्य ज्ञान के ट्यूटोरीयल और ओपन क्वीज कॉन्टेस्ट में राज्य के छात्र/ छात्राएं बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नौ गवर्नमेंट डिग्री कॉलेजों को मिले प्रिंसिपल

देहरादून। शासन ने आठ डिग्री कॉलेजों में प्रिंसिपल