नैनीतालः विधायकी का चुनाव हारे दो दिग्गज आमने-सामने

नैनीतालः विधायकी का चुनाव हारे दो दिग्गज आमने-सामने

- in नैनीताल
0

नैनीताल। 2017 में विधायकी का चुनाव हारे कांग्रेस और भाजपा के दो दिग्गजों की प्रतिष्ठा नैनीताल लोक सभा सीट पर दांव पर लगी है।

राज्य की पांच लोकसभा सीटों में नैनीताल सीट को लेकर सबसे अधिक चर्चाएं हो रही हैं। परिणाम नैनीताल हॉट सीट बन गई है। दिग्गज नेता एवं पूर्व सीएम हरीश रावत यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। जबकि भाजपा ने यहां प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को प्रत्याशी बनाया है।

चुनाव का सीधा मुकाबला दोनों के बीच है। दोनों में काफी समानता हैं। हरीश रावत और अजय भट्ट दोनों नेता 2017 का विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। विधायकी का चुनाव हारने से दोनों को व्यक्तिगत तौर पर खासा नुकसान हुआ।

बहरहाल, हरीश रावत हरिद्वार की माला जपते-जपते चुनाव लड़ने नैनीताल जा पहुंचे। इसको लेकर पार्टी के भीतर खूब विवाद भी हुए। नैनीताल के मौजूदा सांसद भगत सिंह कोश्यारी के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद भाजपा ने अजय भट्ट का चुनाव मैदान में उतारा।

इन समानताओं के बीच दोनों दिग्गज चुनाव जीतने के लिए जोर लगाए हुए हैं। साथ ही जीत के दावे भी कर रहे हैं। अजय भट्ट के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के तमाम स्टार प्रचारक उतर चुके हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भी भाजपा को खासा भरोसा है।

भाजपा के रणनीतिकार मोदी के नाम को आगे हर नैनीताल सीट को फतह करने का प्रयास कर रहे हैं। हरीश रावत स्वयं अपने चुनाव की कमान संभाले हुए हैं। समर्थक उनके बड़े नाम के साथ ही केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री रहते हुए क्षेत्र की बेहतरी के लिए किए गए कार्यों को जनता के बीच रख रहे हैं।

कंग्रेस नैनीताल सीट पर जीत को लेकर आश्वस्त हैं। देहरादून से लेकर दिल्ली तक इसको लेकर दावे भी खूब हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जुट जाएं तैयारी में, प्रवक्ता पद हेतु परीक्षा तिथि तय

हरिद्वार। राज्य के राजकीय इंटर कालेजों में प्रवक्ता