मुख्यमंत्री तक पहुंचा नगर निगम ऋषिकेश के साथ हुए भेदभाव का मामला

मुख्यमंत्री तक पहुंचा नगर निगम ऋषिकेश के साथ हुए भेदभाव का मामला
Spread the love

देहरादून। बजट आवंटन के मामले में ऋषिकेश नगर निगम के साथ हुए अन्याय का मामला प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तक पहुंच गया है। धामी ने ऋषिकेश नगर निगम को उसका हक दिलाने का आश्वासन दिया।

बजट आवंटन में ऋषिकेश नगर निगम के साथ हुई नाइंसाफी का मामला इन दिनों खासी चर्चा में है। पब्लिक डोमेन में इसको लेकर तरह तरह की बातें हैं। निगम के पार्षदों में इसको लेकर नाराजगी है। इसे देखते हुए मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने मंगलवार देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराया।

विस्तार से बात सीएम के सम्मुख रखी कैसे राज्य वित्त आयोग के बजट में जिस प्रकार ऋषिकेश नगर निगम की घोर उपेक्षा की गई है। उससे निगम बोर्ड के तमाम सदस्यों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ पूरे शहर की जनता स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रही है।

कहा कि छोटे छोटे निकायों तक का बजट कही दुगना तो कहीं चौगुना किया गया है।ऋषिकेश का बजट ना बड़ाये जाने से विकास कार्य प्रभावित होने के साथ शहर में तमाम व्यवसथाओ का पटरी से उतरने का संकट भी खड़ा हो गया है।

मेयर बातें गौर से सुनने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने मेयर को आश्वस्त किया कि ऋषिकेश अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी के साथ विश्व प्रसिद्ध चारधाम का मुख्य द्वार भी है

।ऋषिकेश नगर निगम के हितों का पूरा ख्याल रखा जायेगा। जल्द ही उन्होंने वित्त एवं शहरी विकास मंत्री एवं नगर निगम पार्षदों के साथ बैठक करने की भी बात कही जिस पर नगर निगम महापौर ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.