डेंगू विरोधी अभियान को स्वयं सड़कों पर उतरी मेयर

डेंगू विरोधी अभियान को स्वयं सड़कों पर उतरी मेयर
Spread the love

अगला एक माह डेंगू की दृष्टि से चुनौतीपूर्णः अनिता ममगाईं

तीर्थ चेतना न्यूज

ऋषिकेश। शहर में डेंगू विरोधी अभियान को लीड करते हुए मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं स्वयं सड़कों पर उतर आई। उन्होंने डेंगू के फैलने के संभावित स्थानों पर अपने सामने फांगिग एवं कीटनाशक दवाओं के छिड़काव कराया।

मंगलवार को डेंगू पर वार के लिए वार्ड संख्या 07, 08, 09 में जोरदार तरीके से जनजागरण रैली के साथ अभियान चलाया। केवलानंद चौक से शुरू हुए अभियान की कमान स्वंय संभालते हुए महापौर द्वारा क्षेत्रवासियों से अभियान में जुड़ने की अपील भी की गई।

मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने बताया कि डेंगू पर वार के लिए निगम प्रशासन कमर कस चुका है। लोगों से भी अपने व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय रोज निकालकर अपने घर और आसपास इकट्ठे साफ पानी की जांच करने और इकट्ठा साफ पानी को बदलकर या उसमें पेट्रोल या तेल डाल कर डेंगू के खिलाफ हमला बोलने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि बारिश का दौर थमने के बाद अगला एक महीना डेंगू के लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण है।शहरवासियों को डेंगू से बचाने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान का पालन करने की अपील करते हुए महापौर ने कहा कि तीर्थ नगरी को डेंगू से बचाने के लिए हर परिवार को अपने घर और आसपास में चेकिंग करनी है कि कहीं साफ पानी इकट्ठा तो नहीं, अगर है, तो उसे उड़ेल दें, बदल दें या उसमें थोड़ा तेल डाल दें।

इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत,पार्षद मनीष बनवाल, विजय लक्ष्मी शर्मा, सफाई निरिक्षक अभिषेक मल्होत्रा, डॉ निर्मल विश्वास, उत्तम यादव,श्यामल दास, दिनेश कश्यप, अभिजीत विश्वास, भगवती देवी, अभिषेक शाह, जय गोपाल, राम प्रसाद, दीपक प्रजापति, अब्बल सिंह, भूषण घोष, अमरजीत यादव, रमेश शाहनी, दीपक पांडे आदि मौजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.