मुनिकीरेती पुलिस की सुस्ती पड़ रही लोगों पर भारी

मुनिकीरेती पुलिस की सुस्ती पड़ रही लोगों पर भारी

Policeटिहरी जिले की मुनिकीरेती थाना पुलिस की सुस्ती क्षेत्र पर भारी पड़ रही है। थाना पुलिस का काम वीआईपी मूवमेंट को पास कराना भर रह गया है।

चारधाम यात्रा, कांवड़ यात्रा और सामान्य दिनां में पर्यटकों का सबसे अधिक मूवमेंट और ठहराव मुनिकीरेती थाना क्षेत्र में होता है। विदेशी पर्यटकों का भी यहां अच्छा खास मूवमेंट है। बावजूद मुनिकीरेती थाना पुलिस में सुरक्षा और व्यवस्थाओं में पुलिस आशातीत सक्रियता नहीं दिख रही है।

थाना क्षेत्र में ट्रैफिक का बुरा हाल है। कैलाशगेट से लेकर तपोवन तक जाम आम हो गया है। पर्याप्त पार्किंग वाले मुनिकीरेती शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को भी पुलिस चाक चौबंद नहीं कर पा रही है। परिणाम शहर में वाहन रेंगकर आगे बढ़ते हैं और पैदल राहगिरों का चलना मुश्किल हो गया है।

जाम के कारकों पर गौर करने में पुलिस रूचि नहीं दिखा रही है। यही नहीं चारधाम बस ट्रांजिट कम्पाउंड से क्षेत्र को जोड़ने वाले मोटर पुल पर शाम के समय अक्सर जाम लगा रहता है। यहां पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था के बावजूद वाहन बेततरीब खड़े रहते हैं। यहां पुलिस की पोस्ट भी है। बावजूद यहां हालात बदत्तर हो रहे हैं।

पुलिस के आलाधिकारी उक्त अव्यवस्थाओं पर झांकने तक को तैयार नहीं हैं। क्षेत्र के जागरूक लोगों की मानें तो मुनिकीरेती थाना पुलिस वीआईपी मूवमेंट के समय ही सक्रिय नजर आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आम आदमी पार्टी ने बढ़ाया कई दिग्गज नेताओं का ब्लड प्रेशर

पौड़ी। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के राजनीति