सकारात्मक मीडिया मौजूदा दौर की जरूरतः प्रोफेसर विजेंद्र सिंह

सकारात्मक मीडिया मौजूदा दौर की जरूरतः प्रोफेसर विजेंद्र सिंह

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। समाज और उसके तमाम अवयवों के प्रति मीडिया का सकारात्मक रूख आज के दौर की बड़ी जरूरत है। इससे आशातीत बदलाव संभव हैं।

ये कहना है एम्स, के एनाटॉमी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर विजेंद्र सिंह का। सिंह आरएसएस के प्रचार विभाग द्वारा महर्षि नारद जयंती पर पत्रकार सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा सकारात्मकता समाज को लाइव बनती है।

इसमे मीडिया अहम रोल प्ले कर सकता है। उन्होंने कहा कि समाज और उसके तमाम अवयवों के प्रति मीडिया के सकारात्मक रूख आज के दौर की बड़ी जरूरत है। उन्होंने तमाम उदाहरण भी प्रस्तुत किए और दिशा में हुए कार्यों का जिक्र भी किया।

बतौर मुख्य वक्ता विभाग कार्यवाह विपिन कर्णवाल ने मीडिया की भूमिका पर विचार रखे। उन्होंने मीडिया की मौजूदा चुनौतियों को भी जिक्र किया। संचालन करते हुए जिला प्रचार प्रमुख विपिन सकलानी ने संघ के प्रचार विभाग के कार्यो के साथ ही उददेश्यों पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुदीप पंचभैया ने मीडिया की मौजूदा स्थिति और बदलते स्वरूप को रेखांकित किया।
वरिष्ठ पत्रकार विक्रम सिंह, अनिल शर्मा, आशीष डोभाल, दुर्गा नौटियाल और महेंद्र सिंह ने तमाम विपरीत परिस्थितियों में पत्रकारों के काम करने की बात को रखा। साथ ही आरएसएस के प्रचार विभाग द्वारा नारद जयंती पर पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित करने पर आभार प्रकट किया।

इस मौके पर आरएसएस के जिला संचालक सुदामा सिंघल, नगर प्रचार प्रमुख अमित वत्स, ऋषि उनियाल, संजीव गुप्ता, वीरेंद्र सेमवाल, संदीप मल्होत्रा हेतराम ममगाईं,राकेश शर्मा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आम आदमी पार्टी ने बढ़ाया कई दिग्गज नेताओं का ब्लड प्रेशर

पौड़ी। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के राजनीति