मेयर और नगर आयुक्त ने किया ट्रेंचिंग ग्राउंड का निरीक्षण

मेयर और नगर आयुक्त ने किया ट्रेंचिंग ग्राउंड का निरीक्षण
Spread the love

निस्तारण के काम में लगी एजेंसी को दिए जरूरी निर्देश

तीर्थ चेतना न्यूज

ऋषिकेश। शहर के बीचों-बीच स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड को जल्द से जल्द निस्तारित करने और लालपानी बीट में आवंटित भूमि के उपयोग को लेकर मेयर और नगरायुक्त ने ट्रेंचिंग ग्राउंड का निरीक्षण किया।

रविवार अवकाश के बावजूद मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने हरिद्वार रोड स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड में कूड़ा निस्तारण को चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ नगर आयुक्त जीसी गुणवंत, सभासद विजय बडोनी, मनीष मनवाल और अजीत गोल्डी भी थे।

मेयर ने कूड़ा निस्तारण की प्रोग्रेस के बारे में जाना और इस कार्य में लगे एजेंसी को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जल्द कंपोस्ट पिट का निर्माण किया जाएगा। ताकि मौके पर खाद बनाने का काम भी हो सके। इससे यहां लगे कूड़े के ढेर के निस्तारण को और गति मिल सकेगी।
बाद में मीडिया से बातचीत में उन्होंने लाल पानी बीट में इस हेतु नगर निगम को मिली 10 हेक्टेयर भूमि और इसके उपयोग की स्थिति के बारे में बताया। बताया कि बजट मिलते ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। शासन के स्तर से इस दिशा में सहयोग मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में उन्होंने जनता से वादा किया था कि शहर के बीचों-बीच स्थित ट्र्रेचिंग ग्राउंड को हटाएंगी। मेयर पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने इस पर फोकस किया। निगम बोर्ड के सहयोग और ऋषिकेश के लोगों की हौसलाफजाई से इस दिशा में सफलता मिली है।

इस काम में सहयोग देने वाले तमाम लोगों का भी उन्होंने आभार प्रकट किया। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का उन्होंने खास तौर पर जिक्र किया। उन्होंने इस काम में आई रूकावटों की जानकारी भी मीडिया को दी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि समय से बजट मिलते ही लाल पानी बीट में भी कूड़ा निस्तारण के लिए बनने वाले मैकेनिज्म शुरू हो जाएगा। इस दिशा में तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।

इस मौके पर क्षेत्र के लोगों ने मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। कहा कि कूड़ा निस्तारण के लिए उनके स्तर से हुए धरातलीय कार्य उन्हें अन्य जनप्रतिनिधियों से अलग दिखाते हैं।

 

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.