तीर्थनगरी ऋषिकेश में याद किए गए कारगिल का जांबाज

तीर्थनगरी ऋषिकेश में याद किए गए कारगिल का जांबाज
Spread the love

वीर सैनिकों के शहादत का हमेशा याद रखेगा हिंदुस्तानः मेयर

तीर्थ चेतना न्यूज

ऋषिकेश। तीर्थनगरी ऋषिकेश में कारगिल के जांबाजों का याद करते हुए देश के लिए शहादत देने वाले वीर सैनिकों को नमन किया गया। इस मौके पर मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं ने कहा कि वीर सैनिकों की शहादत को देश हमेशा याद रखेगा।

मंगलवार को कारगिल शहीद देवभूमि के लाल शहीद मनीष थापा की मूर्ति पर मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं समेत तमाम लोगों ने भावभीनी श्रद्वांजलि दी। इसमें अलावा कारगिल शहीद कैप्टन अमित सेमवाल के स्मारक पर भी गई और अपने श्रद्वा सुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर मेयर ममगाईं ने कहा कि शहीदों की कुर्बानी की बदौलत ही देश सुरक्षित है। शहीदों की माताओं को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि धन्य हैं, जिन्होंने ऐसे जांबाज वीर शहीदों को जन्म दिया। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना ने अदम्य साहस, शौर्य और रणनीतिक कौशल का प्रदर्शन किया था।

इस विजय अभियान में भारतीय सेना के कई शूरवीरों ने देश के लिए अपना बलिदान दिया जिसमें देवभूमि उत्तराखंड के कई वीर सैनिक भी शामिल थे।महापौर ने कहा कि कारगिल युद्ध की सफलता का श्रेय अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों को जाता है। उन्होंने दुश्मनों को धूल चटा दी। पूरे देश को वीर सैनिकों की शहादत पर गर्व है।

इस मौके पर नगर निगम के पार्षद विपिन पंत,विजय बडोनी, पंकज शर्मा,विवेक गोस्वामी, पवन शर्मा, रोमा सहगल, कमलेश जैन, राकेश पाल, विकास सेमवाल, हरिश रतूड़ी,अक्षय खेरवाल, मान सिंह, यशवन्त रावत, कुलदीप टंडन, अनूप बडोनी, विजय बिष्ट, अनसूया प्रसाद बंगवाल, सचिन, पंकज जोशी आदि मोजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.