102 वीं जयंती पर याद किए गए महर्षि महेश योगी

102 वीं जयंती पर याद किए गए महर्षि महेश योगी

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। महर्षि महेश योगी को 102 वीं जयंती पर याद किया गया। इस मौके पर योग और आध्यात्म के क्षेत्र में उनके योगदान को याद किया गया।

मंगलवार को स्वर्गाश्रम में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उनके अनुयायियों ने शिरकत की और उन्हें याद किया। इस मौके पर युवा भारत साधु समाज के प्रदेश अध्यक्ष व भारत साधु समाज के महंतएस्वामी शिवनाद जी ने कहा कि ऋषिकेश को विश्व पटल पर योग व ध्यान के लिए महर्षि जी को श्रेय जाता है।

महर्षि के शिष्य पर्यटनएतीर्थाटन व योग विकास समिति के प्रदेश अध्यक्षए नारायण सिंह रावत जी ने कहा कि पूज्य गुरु देव द्वारा स्थापित चोरासी कुटी को सरकार द्वारा केवल महर्षि महेश योगी आश्रम के नाम से ही प्रचारित करना चाहिए।

रावत ने कहा की पूज्य महर्षि जी की जयंती पर आश्रम में स्थानीय जनता का निशुल्क प्रवेश होना चाहिए और महर्षि जी की जयंती राज्य स्तर पर भी बनाई जानी चाहिए क्योंकि महर्षि जी के विश्व में आज भी सबसे ज्यादा अनुयाई हैंऔर सबसे ज्यादा देशों में ही महर्षि जी की वेद विद्यालय आज भी वेदों का प्रचार प्रसार कर रहे हैं।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में महर्षि जी के अनुयाई जिसमें मुख्य रुप से इंद्र प्रकाश अग्रवाल मनीष राजपूत श्री बंशीलाल नोटियाल श्री भरत लाल श्री सन्तोष रावत श्री गजेंद्र नगर श्री अंकित गुप्ता श्री अनिल जोशी श्री मनोज पोरवाल श्री कोमल शर्मा श्री देवेंद्र चौहान श्री प्रल्हाद अग्रवाल श्री श्याम सिंह राणा सचिन जी गोविंद अग्रवाल चेतन चौहान सहित बड़ी संख्या में अनुयायियों ने पूजा महर्षि को पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जुट जाएं तैयारी में, प्रवक्ता पद हेतु परीक्षा तिथि तय

हरिद्वार। राज्य के राजकीय इंटर कालेजों में प्रवक्ता