तीरथ, शौर्य और कर्नल कोठियाल के बीच सिमटी टिकट की दौड़

तीरथ, शौर्य और कर्नल कोठियाल के बीच सिमटी टिकट की दौड़

- in राजनीति
2

पौड़ी। गढ़वाल लोकसभा सीट पर भाजपा में टिकट की दौड़ तीरथ सिंह रावत, शौर्य डोभाल और कर्नल अजय कोठियाल के बीच सिमट गई है।

गढ़वाल के मौजूदा सांसद जनरल भुवन चंद्र खंडूडी अधिक उम्र की वजह से चुनाव नहीं लड़ेंगे। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को इस सीट पर खंडूड़ी जैसे मजबूत प्रत्याशी की जरूरत है। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा विभिन्न स्तरों से लिए गए फीडबैक के बाद अब इस सीट पर टिकट के दावेदारों के नाम शॉर्टलिस्ट कर दिए गए हैं।

अभी तक करीब आठ नाम टिकट के दावेदार के तौर पर चर्चा में थे। अब पूर्व शिक्षा मंत्री तीरथ सिंह रावत, शौर्य डोभाल और कर्नल कोठियाल टिकट की दौड़ में रह गए हैं। इस बात के संकेत अब पार्टी के नेताओं के स्तर से भी मिल रहे हैं।

बहरहाल, तीनों में पार्टी किस पर दांव लगा दे कहा नहीं जा सकता है। तीरथ समर्थक उनके लंबे समय से संगठन की सेवा में होने और 2017 में बेवजह विधायकी का टिकट कटने की को उनको सांसदी के टिकट का मजबूत आधार बता रहे हैं। जबकि शौर्य डोभाल को एनएसए अजीत डोभाल का पुत्र होने की वजह से लाभ मिल सकता है।

सैनिक बाहुल्य गढ़वाल संसदीय सीट पर कर्नल कोठियाल का दावा विभिन्न वजहों से मजबूत माना जा रहा है। उनका लगातार लोगां के बीच सक्रिय रहने, युवाओं के बीच लोकप्रिय रहे और सैनिक पृष्ठभूमि उनके दावे को मजबूत कर रही है।

2 Comments

  1. पौड़ी गढ़वाल लोक सभा में बीरेंद्र जुयाल भाजपा नेता

    1. अबकी बार बीरेंद्र जुयाल 2019 पौड़ी गढ़वाल लोक सभा में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

धान खरीद में पारदर्शिता का रखा जाए ध्यानः मुख्य सचिव

देहरादून। धान खरीद में पारदर्शिता का ध्यान रखा