डीएम ने तलब की झील और तालाबों की रिपोर्ट

डीएम ने तलब की झील और तालाबों की रिपोर्ट

- in टिहरी
0

नई टिहरी। जिले में स्थित झील व तालाबां के प्राकृतिक स्वरूप को बनाये रखने व स्वच्छ रखने के लिए जिलाधिकारी ने मातहतों को निर्देश दिए। झील और तालाबों के प्राकृतिक स्वरूप को बनाए रखने और स्वच्छता हेतु समिति का गठन किया गया।

उल्लेखनीय है कि इस संबंध में एनजीटी के स्तर निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित लाइन डिपार्टमेंट के अधिकारियों को जनपद के ऑन रिकॉर्ड झीलों वह तालाबों को स्वच्छ रखने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में छह सदस्य समिति के गठन के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने तहसीलवार गठित समितियों को झील व तालाबो की वर्तमान वस्तुस्थिति के संबंध में एक सतह के भीतर रिपोर्ट तैयार कर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। समिति में राजस्व विभाग के संबंधित उप जिलाधिकारी, जल संस्थान, जल निगम, नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारी, वन विभाग के रेंज ऑफिसर व मत्स्य विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है।

झील व तालाबों में पानी की गुणवत्ता की जांच का दायित्व जल संस्थान को सौंपा गया है। बैठक में डीएफओ कोको रोसे, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम एफआर चौहान, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से एसएस चौहान, ईई जल संस्थान सतीश नौटियाल, ईई सिंचाई बिजेंद्र कुमार जिला उद्यान अधिकारी डॉ डीके तिवारी, मत्स्य निरीक्षक आमोद नौटियाल के अलावा सभी उपजिलाधिकारी स्वान केंद्रों के माध्यम से बैठक में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोविड-19 में लगे एकेश्वर ब्लॉक के शिक्षक परेशान

एकेश्वर। ब्लॉक में विभिन्न स्तरों पर कोविड-19 की