तीर्थ पुरोहितों के साथ मनमानी कर रही सरकारःकोटियाल

तीर्थ पुरोहितों के साथ मनमानी कर रही सरकारःकोटियाल

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। डबल इंजन की भाजपा सरकार राज्य के चारों धामों के तीर्थ पुरोहितों और हक हकूकधारियों के साथ मनमानी कर रही है। चुनी हुई सरकार का ये रवैया निरंकुशता है।

ये कहना चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल का। कोटियाल केदारनाथ के तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी का का हालचाल जानने शुक्रवार को तीर्थनगरी में थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने डबल इंजन की भाजपा सरकार पर राज्य के धामों, तीर्थ पुरोहितों और हक हकूकधारियों के साथ मनमानी का आरोप लगाया।

कहा कि पहले मनमाने ढंग से देवस्थानम एक्ट बनाया। अब श्री बदरीनाथ में मास्टर प्लान को धरातल पर उतारने की तैयारी है। बगैर तीर्थ पुरोहितों और स्थानीय लोगों को भरोसे में लिए और उनका पक्ष सुने हो रही तैयारी से हर कोई हैरान परेशान है।

उन्होंने कहा कि एक चुनी हुई सरकार का ये रवैए निरंकुशता है। सरकार तीर्थ पुरोहितों और हक हकूकधारियों को सता रही है। धामों को विषम परिस्थितियों में प्रोजेक्ट कर विश्व भर में प्रचारित करने वाले तीर्थ पुरोहितों को सरकार धामों से बेदखल करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार को ऐसा करने में खुशी हो रही है तो पूरे बदरीपुरी पर जेसीबी चलवा दें। हम सब कुछ छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि कैसी सरकार है कि तीर्थ पुरोहितों और हक हकूकधारियों से बातचीत करना उन्हें अपनी तोहिन लग रही है। ये लोकतंत्र में ठीक नहीं है। तीर्थ पुरोहित इसका हर स्तर पर विरोध करेंगे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि तीर्थ पुरोहितों को संतोष त्रिवेदी जैसे युवाओं से प्रेरणा लेनी चाहिए। तीन माह से केदारनाथ की ठंड में अर्द्धनग्न रहकर देवस्थानम एक्ट के विरोध में धरना दिया।

कोटियाल ने कहा कि तीर्थ पुरोहित और हक हकूकधारी देश के लोगों से अपील करेंगे कि उत्तराखंड में हो रहे अन्याय को देखें। जिन्होंने धामों को बनाया और संवारा उनके साथ क्या हो रहा है। कहा कि उनकी नहीं सुनी गई तो जेल भरो आंदोलन किया जाएगा। इसमें तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी परिवार और मवेशियों को भी शामिल करेंगे।

इस मौके पर संतोष त्रिवेदी, महापंचायत के कोषाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण जुगडाण, श्याम पंचपुरी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ेः पीएम ने देखा श्री बदरीनाथ का प्रस्तावित मास्टर प्लान, दिए सुझाव

यह भी पढ़ेः संतोष त्रिवेदी ने ऋषिकेश में खोला देवस्थानम बोर्ड के विरोध में मोर्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सीएमओ के आश्वासन पर पालिकाध्यक्ष और स्वास्थ्य कर्मियों का अनशन स्थगित

देवप्रयाग। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के संविदा कर्मियों के