मेयर अनिता ममगाईं ने की कांवड़ यात्रा तैयारियों की समीक्षा

मेयर अनिता ममगाईं ने की कांवड़ यात्रा तैयारियों की समीक्षा
Spread the love

अधिकारियों को दिए निर्देश, जनसहयोग लेने पर जोर

तीर्थ चेतना न्यूज

ऋषिकेश। आस्था की कांवड़ यात्रा जन सहयोग से अच्छे से होगी। कांवड़ यात्रा के लिए नगर निगम प्रशासन के स्तर से तमाम तैयारियां की गई हैं।

ये कहना है नगर निगम की मेयर श्रीमती अनिता ममगाईं का। मेयर ममगाईं बुधवार को नगर निगम सभागार में कांवड़ यात्रा तैयारियों की समीक्षा कर रही थी। उन्होंने पूर्व में तैयारियों को लेकर दिए गए निर्देशों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली।

बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों ने कांवड़ मार्ग पर लगने वाले शिविरों, पुलिस व्यवस्था,लाइट, पानी आदि की जानकारी दी। मेयर सभी विभागों में कॉर्डिनेशन पर जोर दिया। उन्होंने बैठक में मौजूद पी डब्ल्यू डी विभाग के अधिकारियों से चिंहित स्थानों पर सिस्टम से बेरीकेट्स लगाने की बात कही।जल संस्थान के अधिकारियों को मेयर ने कहा कि पेयजल की व्यवस्था में कोई कमी नही रहनी चाहिए। जगह जगह प्याऊ की समुचित व्यवस्था का होना भी बेहद जरूरी है ताकि शिवभक्तों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

निगम अधिकारियों को मेयर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सफाई व्यवस्था में कोई कोर कसर ना छोड़े। वह चौबीसों घंटे काम करने को तैयार हैं यही अपेक्षा स्वच्छता प्रहरियों से भी है।उन्होंने कहा कि आस्था का कांवड़ मेला जनसहयोग के चलते ही सम्पन्न होगा। कांवड़ मेले में सभी लोगों को सहयोग करना होगा।

असामाजिक तत्व कांवड़ मेले के दौरान गड़बड़ी न करें, इसके लिए सभी को पुलिस का सहयोग करने की जरूरत है। महापौर ने बताया ऋषिकेश से नीलकंठ महादेव मंदिर तक बड़ी संख्या में शिवभक्तों का सैलाब उमड़ता है। बीते दो वर्षों से कोविड-19 महामारी के कारण कांवड़ यात्रा बंद रही, इस वर्ष बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के उमड़ने की उम्मीद की जा रही है।

कहा कि कांवड़ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत जो सरकार ने जो एडवाइजरी बनाई है, उसका व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए।बैठक में मुख्य नगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल, उप जिला अधिकारी शैलेंद्र नेगी, सहायक नगर आयुक्त बद्री प्रसाद भट्ट, वन क्षेत्राधिकारी ललित मोहन नेगी, कोतवाल रवि सैनी, परिवहन विभाग से मोहित कोठारी ,संजय कुमार, वीरेंद्र सिंह राणा , पिंकी चंद्र, आशीष बिष्ट, दीपक दुर्रानी, छत्रपाल सिंह , प्रवीण सिंह , हरीश बंसल, रवि कुमार, ललित सिंह नेगी, विभूति जुयाल, विकास घिल्डियाल सहित तमाम विभागों के अधिकारी मोजूद रहे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.