जूहा. शिक्षक संघ पौड़ी ने सीईओ के सम्मुख रखा प्रधानाध्यापक के निलंबन का मामला

जूहा. शिक्षक संघ पौड़ी ने सीईओ के सम्मुख रखा प्रधानाध्यापक के निलंबन का मामला
Spread the love

पौड़ी। जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ की पौड़ी जिला इकाई ने जूनियर हाई स्कूल कांडई के प्रधानाध्यापक के निलंबन का मामला मुख्य शिक्षाधिकारी डा. आनंद भारद्वाज के सम्मुख रखा।

डीईओ बेसिक का काम भी देख रहे सीईओ डा. आनंद भारद्वाज से मंगलवार को जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया कि वार्ता सकारात्मक रही।

सीईओ के सम्मुख प्रधानाध्यापक के निलंबन के मामले को मजबूती के साथ रखा गया। दावा किया कि सीईओ से आश्वासन मिला कि प्रधानाध्यापक यशपाल सिंह अपने विद्यालय में बने रहेंगे और वहीं उपस्थिति देंगे। संग

ठन द्वारा शिक्षक का पक्ष जाने बगैर निलम्बन का पुरजोर विरोघ किया गया।
साथ ही मांग की गई कि पांच दिन के अन्तर्गत पुनः प्रधानाध्यापक को बहाल कर दिया जाए। साथ मांग की कि ऐसी घटना से पूर्व शिक्षक का पक्ष जाने बगैर या स्पष्टीकरण का नोटिस देने के बजाय यदि सीधा निलम्बन की कार्यवाही की जाती है तो इसका संगठन विरोध करेगा।

बैठक में शिक्षकों के प्रशासनिक स्थानांतरणों के मामले जांच अधिकारी डिप्टी ईओ पोखड़ा का प्रशासनिक स्थानान्तरण देवाल होने पर जांच अधिकारी बनाये जाने पर सवाल खड़े किए। इसका हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। बैठक में संगठन के जिलाध्यक्ष जयचंद्र आर्य, जिला मंत्री मुकेश काला, ब्लाक अध्यक्ष पावौं मनमोहन चौहान, पौडी ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत, ब्लॉक अध्यक्ष कोट कैलाश पंवार,ब्लाक अध्यक्ष कल्जीखाल अनिल भट्ट ,पूर्व प्रान्तीय संयुक्त मत्रीं हेमन्त गैरोला आदि मौजूद थे।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.