जौनपुर ब्लॉक के स्कूलों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर

जौनपुर ब्लॉक के स्कूलों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर
Spread the love

नई टिहरी। जिले के जौनपुर ब्लॉक के स्कूलों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम की तैयारियों जोरो ंपर हैं। इसके तहत स्कूलों में अन्य शैक्षणिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की भी तैयारियां हैं।

उल्लेखनीय है कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश भर के 20 करोड़ और उत्तराखंड के 20 लाख घरों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य है। टिहरी जिले के जौनपुर ब्लॉक में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक घर-घर में तिरंगा फहराया जाएगा खंड शिक्षा अधिकारी विनीता नेगी ने उक्त जानकारी दी।

बताया कि कार्यक्रम के अंतर्गत समस्त माध्यमिक जूनियर हाई स्कूल प्राथमिक तथा मान्यता प्राप्त विद्यालय एक अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे जिसमें रैली प्रभात फेरी गूगल फॉर्मेट द्वारा कोई सामान्य ज्ञान निबंध भाषण पेंटिंग वाद-विवाद जन जागरण व विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों सदस्यों से संवाद भाग शिक्षक एसोसिएशन तथा जनप्रतिनिधियों से संपर्क को संवाद स्थापित किया जाएगा।

कार्यक्रम के अंतर्गत 28 जुलाई से 29 जुलाई मी विकासखंड के समस्त विद्यालयों द्वारा तिरंगे के साथ रैली निकाली गई जिसमें 170 प्राथमिक विद्यालय 20 जूनियर हाई स्कूल 10 मान्यता प्राप्त विद्यालय तथा 18 हाई स्कूल व 22 इंटर कॉलेजों केपांच हजार से अधिक छात्र-छात्राओं व 300 से अधिक शिक्षकों तथा प्प्रधानाचार्यों ने सक्रिय प्रतिभाग किया।

 ऑनलाइन क्विज के अंतर्गत राष्ट्रध्वज से संबंधित 20 प्रश्नों के बहुविकल्पीय उत्तर गूगल फॉर्मेट पर क्विज के रूप में छात्र-छात्राओं द्वारा हल किए गएस जिसमें समस्त विकासखंड के एक हजार तीनसौ से अधिक, छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया अगले चरण में वाद-विवाद निबंध पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा प्रतियोगिता 3 अगस्त को आयोजित की जाएगी ।

Tirth Chetna

Leave a Reply

Your email address will not be published.