बादशाहीथौल परिसर में अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त बास्केट बाल मैदान तैयार

बादशाहीथौल परिसर में अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त बास्केट बाल मैदान तैयार

- in टिहरी
0

नई टिहरी। हेनब गढ़वाल केन्द्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय के बादशाहीथौल परिसर में लगभग 65 लाख रूपये की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बास्केट बाल मैदान तैयार किया गया है। ये राज्य का पहला सिन्थौटिक ट्रप वाला मैदान है।

स्वामी रामतीर्थ परिसर बादशाहीथौल टिहरी के निदेशक प्रो. आरसी रमोला ने बताया करीब 65 लाख रूपये इस पर खर्च हुये है। जिनमें मैदान के निर्माण, मैदान पर सिन्थैटिक ट्रप, दो चेन्जिंग रूम, हाईडोलिक पोल एवं वाशरूम आदि का निर्माण किया गया है।

बताया कि नवीन सत्र से गढ़वाल विवि के अन्तर महाविद्यालय, एवं अन्तर विश्वविद्यालय (नोथ जोन) प्रतियोगिता आयोजित किया जा सकता है इसके निर्माण हेतु छात्रो द्वारा निरन्तर मॉग की जा रही थी। परिसर के कीड़ा एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डा. राकेश भूषण गोदियाल ने अवगत कराया कि उत्तराखण्ड राज्य में सिन्थौटिक ट्रप वाला यह पहला मैदान है।

बताया कि इस मैदान में गेम में तेजी के साथ-साथ राज्य राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में खेलने पर किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी और इस बार निश्चित ही गढ़वाल वि0वि0 अन्तर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता की ट्राफी अपने नाम करेगी डा0 गोदियाल ने अवगत कराया कि शीर्ध ही इस मैदान में छात्रों के अभ्यास के लिए दो कोच व दो गा्रऊड मैन की नियुक्ति की जायेगी।

इस मैदान को तैयार करवाने में क्रीडा समिति के अध्यक्ष प्रो0 अरूण पंत, सदस्य डा0 जेडीएस नेगी, हंसराज बिष्ट, डा. सुमन गुसाई, डा. केके बंगवाल, भगत सिंह चौहान, प्रो गीतांजली पडियार, प्रो.पीडी सेमल्टी, रवीन्द्र सिंह नेगी, कुलदीप भट्ट, आदि का समय-समय पर पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तोता घाटी पर वाहनों की आवाजाही का समय निर्धारित

देवप्रयाग। बदरीनाथ हाइवे स्थित तोता घाटी पर सुरक्षा