सरकारी स्कूल परिसर में खड़े पॉपुलर के पेड़ कटे, शीशम पर चली कुल्हाड़ी

सरकारी स्कूल परिसर में खड़े पॉपुलर के पेड़ कटे, शीशम पर चली कुल्हाड़ी

- in हरिद्वार
0

हरिद्वार। सरकारी स्कूल के परिसर में पॉपुलर के पेड़ काट दिए गए। जबकि शीशम के पेड़ को काटने के उददेश्य से कुल्हाड़ी चलाई गई। स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने पुलिस से इसकी शिकायत की है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पर्यावरण संरक्षण को लेकर चिंता व्यक्त करते रहे हैं। लोगों को अधिक से अधिक पैड़ लगाने को प्रेरित करते हैं। यही नहीं प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी के जन्म दिन के उपलक्ष्य में चल रहा भाजपा से सेवा सप्ताह के पहले दिन कार्यकर्ताओं ने पौधे रोपे।

पर्यावरण संरक्षण की इनत माम कवायदों के बीच हरिद्वार जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय टिक्कमपुर के परिसर में खड़े शीशम और पॉपुल के पेड़ों को काट दिया गया। प्रभारी प्रधानाचार्या श्रीमती भावना कुकरेती की ओर से सुल्तानपुर चौकी में नामजद और अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई है। इस बाबत वन विभाग को भी सूचना दी जा रही है।

तहरीर मिलने के बाद सुल्तानपुर कुन्हारी चौकी के प्रभारी एस परमार ने इसे गंभीरता से लिया और मामले के जांच के निर्देश एसआई नेगी को दी। सुल्तानपुर चौकी से पुलिस कर्मी घटनास्थल पर मौका मुआयना करने गए, जिसमें पॉपुलर का हरा मोटा पेड़ कटा हुआ मिला जबकि शीशम के पेड़ पर भी कुल्हाड़ी चलाने की बात सामने आई।

फिलहाल पुलिस ने काम रूकवा दिया है। स्थिति की जानकारी के लिए धर्मदास सहित अन्य को चौकी बुलाया गया है। चौकी प्रभारी एस परमार ने बताया कि मामले की जांच होगी। जांच के उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेः उत्तराखंड में 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल

यह भी पढ़ेः परीक्षा के केंद्र के औचक निरीक्षण को धारकोट पहुंचे कुलपति प्रो. ध्यानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरःउत्तराखंड में 24 घंटे में 764 नए मामले

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना