गवर्नमेंट पीजी कॉलेज कोटद्वार के एनसीसी, एनएसएस और रोवर्स रेंजर्स ने किया रक्तदान

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज कोटद्वार के एनसीसी, एनएसएस और रोवर्स रेंजर्स ने किया रक्तदान

- in पौड़ी
0

कोटद्वार। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में युवा पखवाड़े के तहत रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कॉलेज के एनसीसी, एनएसएस और रोवर्स रेंजर्स से जुड़े छात्र/छात्राओं ने शिरकत की।

कोटद्वार कॉलेज में स्वामी विवेकानंद जयंती से सुभाष चंद्र सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती तक 12-01-2021 से 23-01-2021 तक युवा पखवाड़ा भी आयोजित किया जा रहा है। जिसमें रक्तदान शिविर, एड्स जागरूकता, पर्यावरण स्वच्छता कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे है।
युवा पखवाड़ा के अंतर्गत ही महाविद्यालय में बुधवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की एनसीसी, एनएसएस और रोवर्स रेंजर्स के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय चिकित्सालय कोटद्वार में रक्तदान केंद्र के अंतर्गत कल एनसीसी, एनएसएस और रोवर्स रेंजर्स के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

जिसमें 36 छात्र/ छात्राओं, कैडेट्स सहित महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. तनु मित्तल, डॉ. किशोर सिंह चौहान, डॉ. एस के गुप्ता, डॉ. अर्चना रानी ने रक्त हेतु हीमोग्लोबिन टेस्ट कराया जिसमें से 13 लोग ही रक्तदान हेतु योग्य पाए गए।

एनसीसी कैडेट्स ने बड़े उत्साह के साथ रक्तदान शिविर में प्रतिभाग किया। राजकीय चिकित्सालय कोटद्वार के रक्तदान यूनिट की संचालक नीता ध्यानी और मनीषा के द्वारा कैडेट्स के उत्साह की सराहना की गई। आपने राष्ट्रीय युवा दिवस पर सभी छात्र/ छात्राओं की सहभागिता को अन्य युवाओं के लिए मिसाल बताया।

कॉलेज की एनसीसी प्रभारी डॉ. तनु मित्तल ने कैडेट्स को प्रोत्साहित करते हुए कहा की रक्तदान महादान है हमारे रक्त की एक एक बूंद किसी के लिए जीवनदायी हो सकती है। महाविद्यालय एनएसएस के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ किशोर सिंह चौहान, डॉ एस के गुप्ता, डॉ अर्चना रानी ने बताया की कोविड-19 की विषम परिस्थितियों में छात्र छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ रक्तदान किया।

एनसीसी प्रभारी डॉ. तनु मित्तल सहित 13 एनसीसी कैडेट ने रक्तदान किया। इसके अलावा कैडेट कुमकुम, मयंक नेगी, अंजलि नेगी, प्राची असवाल, अंकित नेगी, अमीषा गुसाईं, मयंक सिंह रावत, मो. कैफ, ओवेस अनवर कुरैशी, दिव्यांशु जोशी, भारती, आयुष, अंजलि, प्रियंका ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जुट जाएं तैयारी में, प्रवक्ता पद हेतु परीक्षा तिथि तय

हरिद्वार। राज्य के राजकीय इंटर कालेजों में प्रवक्ता